Advertisement

खिलाड़ियों के 'यौन शोषण' के आरोपों पर बोली कांग्रेस- प्रधानमंत्री जी जवाब दीजिए, क्या यही है 'बेहतर माहौल'

भारतीय कुश्ती महासंघ और पहलवान के बीच बवाल बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को पूरे दिन खिलाड़ियों ने...
खिलाड़ियों के 'यौन शोषण' के आरोपों पर बोली कांग्रेस- प्रधानमंत्री जी जवाब दीजिए, क्या यही है 'बेहतर माहौल'

भारतीय कुश्ती महासंघ और पहलवान के बीच बवाल बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को पूरे दिन खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई और संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दिया। आज भी ये धरना जारी है। इसी मामले पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार व बीजेपी को निशाने पर लिया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है।

जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा, "कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य.... और अब यह नया मामला! बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है। क्या 'बेटी बचाओ' बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए।"

कांग्रेस महासचिव ने एक और ट्वीट कर पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपाई ही क्यों होते हैं? कल आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना है। क्या यही है 'बेहतर माहौल' जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?"

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) और डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन शोषण के आरोप पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यह छोटी बात नहीं है। यह आरोप किसी एक व्यक्ति द्वारा नहीं लगाए गए। यह दुर्भाग्य की बात है कि सरकार की जानकारी में लाने के बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हुई।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हमारी मांग है कि कुश्ति संघ को तुरंत बर्खास्त किया जाए और कुश्ति संघ के अधिकारियों पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज़ किया जाए और क़ानूनी कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि खिलाड़ी अलग-अलग प्रदेशों से आते हैं। इसलिए इसमें सर्वोच्च न्यायलय की निगरानी में समय निर्धारित सीबीआई की जांच हो। सरकार का 'बेटी बचाओ, बटी पढ़ाओ' का नारा था जो आज खोखला दिखाई दे रहा है। भारत सरकार हमारी देश की बेटियों के लिए तुरंत कार्रवाई करे।

वहीं, सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जंतर मंतर पहुंचे। उन्होंने कहा, "मैं एक सांसद के रूप में सरकार से अनुरोध करूंगा कि न्याय हो। इनकी बातें अनसुनि नहीं की जानी चाहिए। मैं यहां राजनीतिक विचार थोपने नहीं आया, एक भारतीय के रूप में आया हूं।"

इस बीच धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के पास सीपीएम नेता वृंदा करात पहुंची। पहलवान बजरंग पूनिया ने उनको मंच से नीचे जाने के लिए कहते हुए कहा, "आप से अनुरोध है कि आप नीचे आ जाइए। माइक किसी को नहीं मिलेगा। आप से अनुरोध है कि इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad