Advertisement

सरकार गिराने की साजिश: असम सीएम को ले प्राथमिकी दर्ज कराने वाले कांग्रेस विधायक जयमंगल की तस्‍वीर उन्‍हीं के साथ वायरल, नियमित मिलते हैं

सरकार गिराने की साजिश के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने वाले बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप कुमार सिंह...
सरकार गिराने की साजिश: असम सीएम को ले प्राथमिकी दर्ज कराने वाले कांग्रेस विधायक जयमंगल की तस्‍वीर उन्‍हीं के साथ वायरल, नियमित मिलते हैं

सरकार गिराने की साजिश के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने वाले बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप कुमार सिंह उर्फ जयमंगल सिंह की असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता विश्‍व सरमा के साथ की तस्‍वीर वायरल हो रही है। यह तस्‍वीर असम के जल संसाधन मंत्री पिजूश हजारिका ने मंगलवार को अपने ट्वीटर पर डाला है। हजारिका ने अपने मुख्‍यमंत्री पर अनूप सिंह लगाये गये आरोप को गलत बताया है। लिखा है कि पांच दिन पूर्व 26 जुलाई को मुख्‍यमंत्री हिमंता विश्‍वा खुद अनूप सिंह को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी के आवास पर ले गये थे। ट्रेड यूनियन से जुड़े मसले को लेकर। और अनूप सिंह नियमित असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता विश्‍वा से मिलते रहते हैं। हमारे मुख्‍यमंत्री और झारखंड के तीन विधायकों के खिलाफ फर्जी आरोप को लेकर इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बंगाल में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों के करीब 50 लाख रुपये के साथ पकड़े जाने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। कांग्रेस के बेरमो से विधायक अनूप कुमार सिंह उर्फ जयमंगल सिंह ने इस सिलसिले में रांची के अरगोड़ा थाना में जीरो प्राथमिकी दर्ज कराकर आग को हवा दे दी कि तीनों विधायक कांग्रेस के जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी, सिमडेगा के कोलेबीरा विधायक नमन विक्‍स कोंगाड़ी और रांची के खिजारी से विधायक राजेश कच्‍छप सरकार गिराने की साजिश में जुटे थे। मुझे भी साथ देने के लिए फोन पर दस करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर दिया था। इसके लिए कोलकाता आने और वहां से गुआहाटी चलकर असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता विश्‍व सरमा से मिलकर डील फाइनल करने की बात कही थी। जितने विधायक साथ आयेंगे सब को दस-दस करोड़ देने की बात कही गई थी। अब इस आशय की प्राथमिकी दर्ज कराने वाले अनूप सिंह की खुद की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल है। विधायकों की गिरफ्तारी के मामले की बंगाल की सीआईडी जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीनों विधायकों को मिले पैसे टोकन मनी थे, खर्च करने के लिए। सीआईडी के हवाले खबर है कि तीनों विधायकों ने कांग्रेस और जेएमएम के 13 विधायकों के साथ होने का दावा किया था और असम के सीएम से मिले भी थे। गुवाहाटी से तीनों विधायक शनिवार को ही कोलकाता लौटे थे, इसके पहले भी 20 जुलाई को गुवाहाटी गये थे।

कांग्रेस नेतृत्‍व ने भी मामले की संजीदगी देखते हुए तीनों विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस ने उनके संबंध में और भी आंतरिक जानकारी जुटाई है। यह भी कि इन विधायकों के पास कोलकाता और असम से हाल में 50-50 कॉल आये थे। वहीं विवादों पर अक्‍सर खामोश रहने वाले मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन ने कहा कि जब से सरकार बनी है भाजपा इसे गिराने में जुटी है। कई गैर भाजपायी प्रदेश इसके उदाहरण हैं मगर यहां उन्‍हें कामयाबी नहीं मिल रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad