Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र...
मनी लॉन्ड्रिंग केस: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 9 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ईडी ने सोमवार को करीब छह घंटे तक चली पूछताछ के बाद सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था।

बता दें कि ईडी ने सोमवार को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य, गृह और बिजली सहित विभिन्न विभागों को संभालने वाले जैन को मंगलवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जैन की ओर से वरिष्ठ वकील एन. हरिहरन पैरवी कर रहे हैं, जबकि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता केंद्रीय एजेंसी की ओर से पेश हुए।

हालांकि कुछ देर पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ईडी द्वारा अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि यह मामला "पूरी तरह से फर्जी और राजनीति से प्रेरित" है। केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि आप एक ईमानदार राजनीतिक दल है और अगर मामले में एक प्रतिशत भी तथ्य होते तो वह खुद जैन के खिलाफ कार्रवाई करते।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार और आम आदमी पार्टी बेहद ईमानदार है भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad