Advertisement

दिल्ली में कोरोना के बदतर हालात पर अमित शाह रविवार को एलजी और केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक करीब 37 हजार करोना...
दिल्ली में कोरोना के बदतर हालात पर अमित शाह रविवार को एलजी और केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक करीब 37 हजार करोना संक्रमित हो गए हैं। बदतर होते हालात के मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे।

रविवार  सुबह 11 बजे होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे। दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के बीच हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया था संज्ञान

दिल्ली में कोरोना वायरस की बढ़ती तेजी ने सबको परेशानी में डाल दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार को फटकार भी लगाई थी। बढ़ते मामलों के बीच यहां के अस्पतालों में मरीजों को इलाज के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर इलाज के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की भी बात की जा रही है।

आईसीएमआर बदल दे गाइडलाइंस

इससे पहले टेस्टिंग को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘’आपको टेस्टिंग बढ़वानी है तो आईसीएमआर से कहिए कि अपनी गाइडलाइन बदल दे। आईसीएमआर की गाइडलाइन की हम अवहेलना नहीं कर सकते हैं। जो उन्होंने शर्तें लगा रखी हैं, पूरे देश में उन्हीं के टेस्ट हो सकते हैं। आप आईसीएमआर से और केंद्र सरकार से कहिए कि उसको खोल दे, जो भी चाहे जाकर टेस्ट करा ले।’’

अब तक 1214 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्ली में अबतक 36 हजार 834 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 13398 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, अब तक 1214 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी कुल 22 हजार 212 लोगों का इलाज चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad