Advertisement

'खौफनाक जुनून': भाषणों में ऐश्वर्या राय का जिक्र करने पर भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- अपमानित करने के नए निचले स्तर पर पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कई भाषणों में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का उल्लेख करने पर आलोचना का...
'खौफनाक जुनून': भाषणों में ऐश्वर्या राय का जिक्र करने पर  भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- अपमानित करने के नए निचले स्तर पर पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कई भाषणों में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का उल्लेख करने पर आलोचना का सामना करना पड़ा है, जिसकी क्लिप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पोस्ट की है और इसे "स्वयं निर्मित महिलाओं के प्रति खतरनाक और डरावना जुनून" कहा है।

बीजेपी कर्नाटक इकाई ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें राहुल गांधी अपने भाषणों में कई बार ऐश्वर्या राय का जिक्र करते दिख रहे हैं। गांधी पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने कहा, "भारतीयों द्वारा लगातार अस्वीकार किए जाने से निराश होकर, राहुल गांधी भारत की शान ऐश्वर्या राय को अपमानित करने के नए निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। चौथी पीढ़ी का राजवंश, शून्य उपलब्धियों के साथ, अब ऐश्वर्या राय के खिलाफ अपशब्दों का सहारा ले रहा है, जो उन्होंने भारत और राहुल गांधी के पूरे परिवार से भी अधिक गौरव बढ़ाया है।”

उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से भी पूछा कि क्या वह अपने 'बॉस' के खिलाफ बोलेंगे और उनसे "कन्नड़ गौरव का दावा करने और इस तरह के अपमान के खिलाफ बोलने" का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा, "नमस्कार श्री @सिद्धारमैया, जब आपके बॉस एक साथी कन्नडिगा का अपमान करना जारी रखते हैं, तो क्या आप अपने कथित कन्नड़ गौरव को बरकरार रखेंगे और इस तरह के अपमान के खिलाफ बोलेंगे, या आप अपने सीएम की कुर्सी की रक्षा के लिए चुप रहेंगे?"

गायिका सोना महापात्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि कई राजनेताओं ने अपने भाषणों के दौरान महिलाओं को आपत्तिजनक या अपमानित किया है। राय पर उनकी टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, प्रिय #राहुलगांधी, निश्चित रूप से किसी ने अतीत में आपकी अपनी मां, बहन को इसी तरह अपमानित किया है और क्या आपको बेहतर पता होना चाहिए?

भाजपा द्वारा आयोजित कई मौकों पर राहुल गांधी ने बॉलीवुड अभिनेता को 'नाचनेवाली' कहा है, जिसे शायद उनके अतीत के भाषणों से संदर्भ से बाहर ले जाया गया है, जिससे सोशल मीडिया पर हलचल पैदा हो गई है। महापात्रा ने इस टिप्पणी पर निशाना साधते हुए एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा, "इसके अलावा, #ऐश्वर्या राय खूबसूरती से नृत्य करती हैं।"

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के हालिया भाषण में राहुल गांधी ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने समारोह से ओबीसी और दलितों की अनुपस्थिति की ओर इशारा किया, जो आबादी का 73% हिस्सा हैं, जिसमें अरबपतियों और बॉलीवुड हस्तियों ने भाग लिया था।

राहुल गांधी ने कहा था, "क्या आपने राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह देखा? क्या वहां एक भी ओबीसी चेहरा था? वहां अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और नरेंद्र मोदी थे।" रामलला की मूर्ति की प्रतिष्ठा के समय ऐश्वर्या राय विशेष रूप से अनुपस्थित थीं, लेकिन उनके पति अभिषेक बच्चन और ससुर अमिताभ बच्चन उपस्थित थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad