Advertisement

ऋषभ पंत को इलाज के लिए देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया, बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा...
ऋषभ पंत को इलाज के लिए देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया, बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून के अस्पताल से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जहां उनके घुटने और टखने की चोट का का सही से इलाज होगा। बीसीसीआई सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पंत को देहरादून के एक अस्पताल से मुंबई ले जाया गया है, जहां 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के दौरान घुटने और टखने में लगी चोट के लिए उनका व्यापक उपचार होगा। बीसीसीआई ने पंत को एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाने का फैसला किया क्योंकि वह किसी व्यावसायिक एयरलाइन से उड़ान भरने की स्थिति में नहीं हैं। 

शाह ने विज्ञप्ति में कहा, "ऋषभ, जो वर्तमान में 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में अपनी चोटों का इलाज करा रहे थे, को एक एयर एंबुलेंस द्वारा मुंबई ले जाया गया।" जैसा कि पीटीआई द्वारा पहले बताया गया था, पंत का इलाज प्रसिद्ध खेल आर्थोपेडिक सर्जन दिनशॉ पारदीवाला द्वारा किया जाएगा।

शाह ने कहा, "उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जाएगा और अस्पताल में वह सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और आर्थ्रोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ दिनशॉ पारदीवाला की सीधी निगरानी में रहेंगे।"

 

पंत 29 दिसंबर 2022 को भयानक कार दुर्घटना में उस बाल-बाल बच थे जब वह दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे। इस दौरान पंत की कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई और आग में जलकर खाक हो गई। इस सड़क हादसे में ऋषभ पंत को काफी चोटें आई और फिलहाल उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ऋषभ पंत को बेहतर इलाज देने के लिए बीसीसीआई हरसंभव प्रयास कर रही है। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज के ठीक होने में 3 महीने से भी ज्यादा का समय लग सकता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad