Advertisement

दिल्ली पुलिसकर्मियों के लिए डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर बनाया जाए: उपराज्यपाल

देश और दनिया के साथ दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक 2248 लोग संक्रमित हो चुके...
दिल्ली पुलिसकर्मियों के लिए डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर बनाया जाए: उपराज्यपाल

देश और दनिया के साथ दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक 2248 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 48 की मौत हो चुकी है। दिल्ली पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमितों के कई मामले सामने आ चुके हें जिसे देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गुरुवार को उनके लिए डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर बनाने के निर्देश दिए हैं तथा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए एक विशेष जांच केंद्र भी स्थापित करने के लिए कहा है।

बुधवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल से जुड़े एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित पाए जाने पर 71 कर्मियों को आइसोलेशन में भेजने का फैसला किया गया। हेड कांस्टेबल में सोमवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद स्टाफ को क्वाइरेंटाइन किया गया। दिल्ली में हॉटस्पॉट (कन्टेनमेंट जोन) की संख्या भी बढ़कर 89 हो गई है।  

724 मरीज हुए ठीक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त होकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 14 अप्रैल तक 1.92 प्रतिशत थी जो 22 अप्रैल को बढ़कर 32 प्रतिशत हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों में भी काफी कमी आई है। 14 अप्रैल तक जहां दिल्ली में एक्टिव मामले 1501 थे वहीं 22 अप्रैल को ये घटकर 1476 रह गए। दिल्ली में बुधवार को 92 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि एक शख्स की आज मौत हो गई। पिछले 24 घंटों में 113 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। अब तक कुल 724 मरीज ठीक हुए हैं।

57 स्वास्थ्यकर्मियों को किया क्वारेंटाइन

दिल्ली सरकार के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर समेत 57 स्वास्थ्यकर्मियों को क्‍वारेंटाइन किया गया है। एक महिला 16 अप्रैल की रात में मेडिसिन इमरजेंसी में आई थी जो कि कोरोना संदिग्ध थी। उसको अस्पताल में एडमिट किया गया था। महिला की 18 अप्रैल की शाम को मौत हो गई। उसके संपर्क में आए सभी 57 स्वास्थ्य कर्मियों को घर में क्वारेंटाइन किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad