Advertisement

दिल्ली: 12 साल की बच्ची से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार, पांच हिरासत में; महिला फुसलाकर लड़की को ले गई थी सुनसान जगह

दिल्ली के सदर बाजार में एक महिला ने 12 वर्षीय लड़की को फुसलाकर एक सुनसान जगह पर ले जाकर एक आदमी और तीन...
दिल्ली: 12 साल की बच्ची से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार, पांच हिरासत में; महिला फुसलाकर लड़की को ले गई थी सुनसान जगह

दिल्ली के सदर बाजार में एक महिला ने 12 वर्षीय लड़की को फुसलाकर एक सुनसान जगह पर ले जाकर एक आदमी और तीन लड़कों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस के अनुसार, रविवार को पुरुष और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और तीन आरोपी किशोरों को 4 जनवरी को पकड़ लिया गया।

घटना 2 जनवरी को सदर बाजार इलाके में हुई. "एक 29 वर्षीय महिला, जो एक चाय की दुकान की नियमित ग्राहक है और लड़की को जानती है, कथित तौर पर उसे फुसलाकर एक एकांत स्थान पर ले गई, जहां 12, 14 और 15 साल की उम्र के तीन किशोरों के साथ 38 साल के किशोर भी थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ''साल भर चाय की दुकान के मालिक सुरेश इंतजार कर रहे थे।''

कथित तौर पर आरोपियों ने रात बिताने के लिए इलाके में एक सीलबंद इमारत के अंदर प्लास्टिक तिरपाल का उपयोग करके एक अस्थायी आश्रय का निर्माण किया था। पुलिस को संदेह है कि उस व्यक्ति ने लड़की को उनके पास लाने के बदले में महिला को कुछ पैसे की पेशकश की होगी।

अगले दिन, महिला का सामना एक अन्य कचरा बीनने वाली 12 वर्षीय लड़की से हुआ और उसने कथित तौर पर उसे खुर्शीद मार्केट में एक इमारत की छत से कचरा इकट्ठा करने का निर्देश दिया। स्थान पर पहुंचने पर, चारों आरोपी उसका इंतजार कर रहे थे। वे अस्थायी ढांचे के अंदर उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार करते रहे। इसके बाद, उन्होंने उसे धमकी दी कि अगर उसने घटना के बारे में किसी को बताया तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

हमले के बाद लड़की उत्तर पश्चिमी दिल्ली स्थित अपने आवास पर लौट आई और दो दिनों तक चुप्पी साधे रखी। 5 जनवरी को, जब वह कूड़ा इकट्ठा करने के लिए सदर बाजार वापस गई, तो उसने इलाके में रहने वाले अपने चचेरे भाई को यह बात बताई। इसके बाद चचेरी बहन ने उसके माता-पिता को सूचित किया और परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के तुरंत बाद सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया और सभी आरोपियों को पकड़ लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाय की दुकान का मालिक छत्तीसगढ़ का है, जबकि प्रतिष्ठान में कार्यरत तीन लड़के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad