Advertisement

दिल्ली पुलिस के ACP ने पुलिस मुख्यालय की 10वीं मंजिल से कूदकर दी जान

दिल्ली पुलिस के एसीपी ने गुरुवार को आईटीओ पर स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) की 10वीं मंजिल से...
दिल्ली पुलिस के ACP ने पुलिस मुख्यालय की 10वीं मंजिल से कूदकर दी जान

दिल्ली पुलिस के एसीपी ने गुरुवार को आईटीओ पर स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) की 10वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। उनको तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। शुरुआती जानकारी के मुताबिक एसीपी प्रेम बल्लभ ने आज सुबह ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय से छलांग लगाई। उनका शव मुख्यालय के मेन गेट के सामने पड़ा मिला। उन्होंने ये आत्मघाती कदम क्यों उठाया, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

भल्ला ने आत्महत्या करने जैसा कदम क्यों उठाया, कोई जानकारी नहीं

बताया जा रहा है कि 55 वर्षीय प्रेम भल्ला एसीपी रैंक के अधिकारी थे और उन्होंने आत्महत्या करने जैसा कदम क्यों उठाया इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रेम बल्‍लभ लंबे समय से पुलिस हेडक्‍वार्टर में ही तैनात थे।

इसी साल 29 मई को यूपी एटीएस में तैनात एक पीपीएस अधिकारी ने की आत्महत्या

बीते कुछ समय से पुलिस अधिकारियों के जान देने की कई खबरें आईं हैं। बड़े पदों पर बैठे अधिकारियों में आत्महत्या करने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। इसी साल 29 मई को यूपी एटीएस में तैनात एक पीपीएस अधिकारी राजेश साहनी ने अपने कार्यालय में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

रॉय देश के उन कुछ चुनिंदा अफसरों में थे, जिन्हें z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी

इससे पहले 11 मई को मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली थी। उनके इस कदम ने पूरे देश को चौंका दिया था। 2015 में हिमांशु रॉय सहित कई ऑफिसर्स ने महाराष्ट्र गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर ट्रांसफर में पक्षपात और सीनियर ऑफसरों द्वारा खराब व्यवहार किए जाने की शिकायत की थी, जिसके बाद हिमांशु रॉय सहित शिकायत करने वाले अधिकारियों को दरकिनार कर दिया गया था। रॉय देश के उन कुछ चुनिंदा अफसरों में थे, जिन्हें z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad