Advertisement

दिल्ली: भाजपा ने मेयर चुनाव में रेखा गुप्ता को उतारा, 'आप' की शैली ओबेरॉय से होगा मुकाबला

दिल्‍ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर और डिप्‍टी मेयर पदों के लिए भाजपा ने उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा...
दिल्ली: भाजपा ने मेयर चुनाव में रेखा गुप्ता को उतारा, 'आप' की शैली ओबेरॉय से होगा मुकाबला

दिल्‍ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर और डिप्‍टी मेयर पदों के लिए भाजपा ने उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रेखा गुप्ता के नाम पर मुहर लगाई है। वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी का नाम तय किया गया है।

बता दें कि रेखा गुप्ता पीतमपुरा से तीन बार के पार्षद रह चुकी हैं और कमल बागड़ी इस महीने राम नगर से पहली बार निर्वाचित हुए हैं। एमसीडी मेयर पद की प्रत्‍याशी भाजपा की रेखा गुप्‍ता का मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) की शैली ओबेरॉय से होगा।

आम आदमी पार्टी की शैली ऑबेरॉय ईस्ट पटेल नगर वार्ड से विजयी रही हैं, जबकि रेखा वार्ड नंबर 56 शालीमार बाग-बी से पार्षद निर्वाचित हुई हैं। वहीं, निगम में बीजेपी की ओर से डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार चुने गए कमल बागड़ी का मुकाबला आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इकबाल से होगा।

 

बता दें आम आदमी पार्टी ने बीते शुक्रवार ही पूर्वी पटेल नगर वार्ड से पहली बार पार्षद रहीं पूर्व प्रोफेसर 39 वर्षीय शैली ओबेरॉय को अपना मेयर प्रत्‍याशी बनाया था। वहीं 31 वर्षीय आले मोहम्मद इकबाल जो कि चांदनी महल से तीन बार के पार्षद रह चुके हैं उन्‍हें आप ने डिप्टी मेयर पद का उम्‍मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि मेयर पद के चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। दिल्ली के अगले मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव 6 जनवरी 2023 को होगा। निर्वाचित मेयर का कार्यकाल एक साल का होगा। चांदनी महल वार्ड से पार्षद इकबाल का चयन हाल के एमसीडी चुनावों में कांग्रेस की ओर रुख करने वाले मुस्लिम मतदाताओं के लिए एक राजनीतिक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad