Advertisement

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में कहा, 'आप के खिलाफ रची गई राजनीतिक साजिश'

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को उत्पाद नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की...
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में कहा, 'आप के खिलाफ रची गई राजनीतिक साजिश'

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को उत्पाद नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी। इससे पहले आज केंद्रीय जांच एजेंसी ने आगे की पूछताछ के लिए आप प्रमुख की हिरासत सात दिन बढ़ाने की मांग की थी। राउज़ एवेन्यू कोर्ट रूम में प्रवेश करते समय, दिल्ली के सीएम को यह कहते हुए सुना गया, "यह एक राजनीतिक साजिश है। लोग जवाब देंगे।" केजरीवाल ने कोर्ट रूम में प्रवेश करते समय संवाददाताओं से कहा।

ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू अदालत के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया था क्योंकि उनकी वर्तमान हिरासत गुरुवार को समाप्त हो रही थी। केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री जांच में सहयोग करना चाहते हैं लेकिन स्पष्ट रूप से वह अपनी हिरासत रिमांड बढ़ाने की मांग के लिए ईडी के आधारों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को मामले में गिरफ्तार किया था और बाद में अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया था।

अदालत में अपनी दलीलों में केजरीवाल ने कहा, "आबकारी नीति मामले में चार गवाहों ने मेरा नाम लिया है। क्या चार बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं?" यह कहते हुए कि वह ईडी की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं, केजरीवाल ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि देश के सामने आप के भ्रष्ट होने की झूठी कहानी रची गई है।

आप सुप्रीमो ने यह भी आरोप लगाया कि सरथ चंद्र रेड्डी ने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का चंदा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, "मेरे पास इसके सबूत हैं। मनी ट्रेल स्थापित हो गया है क्योंकि उन्होंने गिरफ्तार होने के बाद धनराशि दान की थी।" रेड्डी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के निदेशक हैं और मामले में सह-आरोपी से सरकारी गवाह बने लोगों में से एक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad