Advertisement

दिल्ली में लाखों घरों को तोड़ने की योजना में बीजेपी? सिसोदिया ने बुलडोजर एक्शन रोकने के लिए अमित शाह से लगाई ये गुहार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा शासित तीनों नगर निगमों पर बड़ा आरोप लगाया है। मनीष...
दिल्ली में लाखों घरों को तोड़ने की योजना में बीजेपी? सिसोदिया ने बुलडोजर एक्शन रोकने के लिए अमित शाह से लगाई ये गुहार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा शासित तीनों नगर निगमों पर बड़ा आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे नगर निगमों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के कारण राजधानी में होने वाली 'तबाही' को रोकने की अपील की है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि दिल्ली में बीजेपी की बुलडोजर से वसूली की बहुत बड़ी योजना है। इस मामले में मैंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 63 लाख घरों पर बीजेपी ने बुलडोजर चलाने की तैयारी की है और इनमें से 60 लाख कच्ची कॉलोनी और झुग्गी झोपड़ियां हैं। एमसीडी की इस प्रकार की बुलडोजर से वसूली का आम आदमी पार्टी (आप) कड़ा विरोध करती है। आप का एक-एक विधायक जनता के साथ खड़ा है, चाहे जो भी हो जाए इनके बुलडोजर को हम रोकेंगे, चाहे हमें जेल जाना पड़े।

डिप्टी सीएम ने कहा बीजेपी ने 63 लाख घरों के लिए तबाही का प्लान बनाया है। बीजेपी का इन 63 लाख परिवारों को संदेश साफ है या तो पैसा दो या बुल्डोजर से तबाह होने को तैयार रहो। यह देश भर में सबसे बड़ी तबाही होगी, चारों तरफ हाहाकार मच जाएगा। ऐसे तो दिल्ली की 70 प्रतिशत आबादी के ऊपर बुलडोजर चल जाएगा। बीजेपी का एमसीडी में कार्यकाल ख्त्म हो रहा है इसलिए वो उगाही करने के लिए बुलडोजर लेकर निकली है। अमित शाह पहले बीजेपी के नेताओं के घर बुलडोजर चलाएं जिन्होंने अवैध निर्माण करवाए।

दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई को लेकर सिसोदिया ने कहा कि आप बीजेपी की इस कार्रवाई की निंदा करती है और पार्टी इसे रोकेगी। सिसोदिया की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के मदनपुर खादर में स्थानीय लोगों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प के एक दिन बाद आई है। इस दौरान पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को भी सरकारी कामकाज में दखल देने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अभियान पिछले महीने शुरू हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad