Advertisement

दिल्ली सरकार कोरोना वैक्सीन की 10 मिलियन डोज खरीदेगी, ग्लोबल टेंडर निकाला

देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस बीच वैक्सीन की कमी को देखते हुए दिल्ली...
दिल्ली सरकार कोरोना वैक्सीन की 10 मिलियन डोज खरीदेगी, ग्लोबल टेंडर निकाला

देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस बीच वैक्सीन की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने वैक्सीन की 10 मिलियन डोज की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है जिसकी अंतिम तारीख 7 जून है।

वैक्सीन प्रोक्योरमेंट के लिए जारी टेंडर में वैक्सीन के अंतर्राष्ट्रीय मनुफैक्चरर्स और उनके अधिकृत एजेंट्स से वैक्सीन इम्पोर्ट करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं। शर्त है कि वैक्सीन को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की मान्यता मिली होनी चाहिए। प्रपोजल में बिडर को जानकारी देनी होगी कि सप्लाई आर्डर जारी होने के पहले 7 दिन, 8-15 दिन, 16-23 दिन, 24-31 दिन और 31-45 दिन के भीतर वो कितनी डोज़ सप्लाई करेंगे।

प्रस्ताव में कहा गया है कि दिल्ली का स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग कोविड-19 महामारी के प्रसार से निपटने के लिए तत्काल आधार पर टीके खरीदना चाहता है। केंद्र सरकार ने अब तक कोविशील्ड, कोवैक्सीन और रूस के स्पूतनिक वी टीके को मंजूरी दी है।

विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 27 मई को 39 हजार लोगों का टीकाकरण किए जाने के बाद राजधानी में किसी भी आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं है। 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों का टीकाकारण शुक्रवार को पांचवें दिन भी लंबित रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली समेत तमाम राज्यों को युवाओं के टीकाकरण के लिए डोज उपलब्ध नहीं मिल रही है, हालांकि, निजी अस्पतालों में इसकी कोई कमी नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad