Advertisement

दिल्ली पुलिस ने अमित शाह के संपादित भाषण वीडियो मामले में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को किया तलब

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को अमित शाह के भाषण के कथित छेड़छाड़...
दिल्ली पुलिस ने अमित शाह के संपादित भाषण वीडियो मामले में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को किया तलब

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को अमित शाह के भाषण के कथित छेड़छाड़ वाले वीडियो से संबंधित एक मामले में 1 मई को तलब किया, जिसे तेलंगाना कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट (साइबर यूनिट) ने रेवंत रेड्डी को अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस आने वाले दिनों में पांच और लोगों को भी तलब करेगी, जिनमें कुछ कांग्रेस नेता भी शामिल हैं, जिन्होंने संबंधित हेरफेर किए गए वीडियो को साझा किया था। यह समन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने के संबंध में गृह मंत्रालय द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के एक दिन बाद आया है।

स्पेशल सेल ने भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की। भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) के डीसी, सिंकू शरण सिंह द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो "समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से" सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है। शिकायतकर्ता के अनुसार, जिन लिंक से वीडियो साझा किए गए थे, उन्हें भी आगे की कार्रवाई के लिए संलग्न किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad