Advertisement

दिल्ली एनसीआर में लग्जरी घरों की बढ़ी मांग, न्यूयार्क स्टाइल के रेजिडेंशियल अपार्टमेंट बने लोगों की पसंद

दिल्ली - रियल एस्टेट बाजार में एक नया ट्रेंड उभर कर सामने आ रहा है। लोग अब छोटे फ्लैट्स की बजाय बड़े और...
दिल्ली एनसीआर में लग्जरी घरों की बढ़ी मांग, न्यूयार्क स्टाइल के रेजिडेंशियल अपार्टमेंट बने लोगों की पसंद

दिल्ली - रियल एस्टेट बाजार में एक नया ट्रेंड उभर कर सामने आ रहा है। लोग अब छोटे फ्लैट्स की बजाय बड़े और लग्जरी फ्लैट्स की तरफ तेजी से रुख कर रहे हैं। इस बदलाव के पीछे कई अहम कारण बताए जा रहे हैं, जो आज के खरीददारों की प्राथमिकताओं में हुए बदलाव को दर्शाते हैं।

नाइट फ्रैंक की ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, लोग अब सिर्फ रहने के लिए फ्लैट्स नहीं खरीद रहे हैं, बल्कि बेहतर जीवनशैली की भी तलाश में हैं। लग्जरी फ्लैट्स में उपलब्ध सुविधाएं जैसे कि जिम, स्विमिंग पूल, क्लब हाउस, बच्चों के खेलने के लिए विशेष क्षेत्र, और उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था इन्हें एक आकर्षक विकल्प बना रही हैं। इस बढ़ोतरी के कई कारण हैं, जैसे बढ़ती आय और उच्च-स्तरीय घरों की बढ़ती मांग। लोग अब लक्ज़री घरों को निवेश के रूप में देख रहे हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरूग्राम लक्ज़री हाउसिंग के प्रमुख केंद्र बन गए हैं, जहां आधुनिक सुविधाएं और प्रीमियम लाइफ स्टाइल उपलब्ध हैं। न्यूयॉर्क-शैली के रेजिडेंशियल अपार्टमेंट  लोगों की पसंद बन रहे हैं।

इस ट्रेंड की पुष्टि गाजियाबाद के ‘गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस’ से भी होती है। यह न्यूयॉर्क-शैली का आवासीय प्रोजेक्ट प्री-लॉन्च फेज़ में ही लोगों का आषर्षण का केंद्र बन गया है। इस प्रोजेक्ट की टोटल सेल्स वैल्यू 3000 करोड़ है, जो एनसीआर के रियल एस्टेट मार्केट में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करती है। 11.80 एकड़ में फैले इस प्रोजेक्ट में 32 मंजिला 10 टावर बनाए जा रहे हैं, जिनमें 4 बेडरूम और 4 बेडरूम + सर्वेंट क्वार्टर वाले फ्लैट्स शामिल हैं। यह गाज़ियाबाद का पहला अल्ट्रा-लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट है, जो न्यूयॉर्क के आकर्षण को भारतीय परिवेश में लाने का प्रयास करता है। इनमें आधुनिक सुविधाएं जैसे मैडिसन स्क्वायर से प्रेरित क्लब हाउस और 118 मीटर लंबा स्विमिंग पूल शामिल हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि लग्जरी घरों की बढ़ती मांग इसका बेहतरीन स्थान, अनोखी डिजाइन और उन्नत जीवनशैली की चाह रखने वाले ग्राहकों की उम्मीदें इसके मुख्य कारण हैं। गौड़ ग्रुप के डायरेक्टर, सार्थक गौड़ ने कहा कि यह हमारी ओर से बेहतरीन घर देने और ग्राहकों की पूरी संतुष्टि के प्रति हमारी मेहनत को दर्शाता है। इस विश्वास से हमारी प्रतिबद्धता और भी मजबूत होती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad