Advertisement

आउटलुक के नए अंक का डिजिटल संस्करण करें डाउनलोड, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं पूरी पत्रिका

कोरोना महामारी के संकट में आउटलुक का विशेष डिजिटल संस्करण "लॉकडाउन अर्थव्यवस्था" ऑनलाइन उपलब्ध है। इस...
आउटलुक के नए अंक का डिजिटल संस्करण करें डाउनलोड, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं पूरी पत्रिका

कोरोना महामारी के संकट में आउटलुक का विशेष डिजिटल संस्करण "लॉकडाउन अर्थव्यवस्था" ऑनलाइन उपलब्ध है। इस बार के अंक में हमने उस कोरोना योद्धा के बारे में बात की है, जो अनसंग हीरो है। जी हां हम बात कर रहे हैं उस किसान की, जो ऐतिहासिक महामारी के दौर में भी 130 करोड़ आबादी का पेट भर रहा है। पूरा देश इस चिंता से दूर है कि 40 दिन के लॉकडाउन में उस पर भुखमरी का संकट आ सकता है। क्योंकि हमारा किसान देशवासियों की थाली भरने को तैयार है।

लेकिन इस योद्दा की भी अपनी लाचारी है। जिसे दूर करना इस समय सरकार की जिम्मेदारी है। क्योंकि अगर इसकी सुध नहीं ली जाएगी, तो खाद्यान्न  संकट खड़ा हो सकता है। 4 मई 2020 के इस अंक में हमने इन मुद्दों को उठाया है। इस लिंक पर क्लिक कर सीधे कर  सकते हैं डाउनलोड .https://www.outlookhindi.com/issue/olh_4may_2020.pdf

कवर स्टोरी

आउटलुक के संपादक हरवीर सिंह ने इस बार कवर स्टोरी में किसान की समस्याओं को उजागर करने की कोशिश की है। इसके लिए उनकी स्टोरी कोरोना के असली योद्दा लाचार, पूरी स्थिति को बयां करती है। 

साथ में कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के पूर्व चेयरमैन डॉ टी.हक, एग्रीबिजनेस एक्सपर्ट विजय सरदाना, अमूल के सीएमडी आर.एस. सोढ़ी, अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक वी.एम.सिंह जैसे कृषि विशेषज्ञ डेयरी सेक्टर, पोल्ट्री सेक्टर, किसान की कैसे मदद मिले आदि ने अपने अनुभवों को साझा किया है।

कोविड-19 संकट कितना भारी

कोविड-19 की वजह से कैसे उद्योग धंधे बंद पड़े हैं, उनकी वजह से 12 करोड़ लोगों के रोजगार पर सीधी मार किस तरह पड़ रही है। उनकी भी डिटेल स्टोरी आप इस अंक में पढ़ सकते हैं। साथ ही कोरोना विजेताओं के अनुभव और सरकार की तैयारी कितनी पक्की इसका भी लेखा-जोखा इस अंक में उपलब्ध है। इस डिजिटल अंक में कोरोना के डर ने कैसे अपनों को ही बेगाना बना दिया है, उस पर भी स्पेशल स्टोरी आप पढ़ सकते हैं। लंबा लॉकडाउन कैसे लोगों में अवसाद पैदा कर रहा है, उसका भी भयावह रूप आप स्टोरी के जरिए समझ सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें ई-मैगजीन

नए अंक का लिंक outlookhindi.com वेबसाइट के मैगजीन सेक्शन में कवर पेज के नीचे दिया गया है। 'ई मैगजीन पढ़ें' पर क्लिक करके आप पूरी पत्रिका डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही सीधे भी आप इस लिंक पर क्लिक करकें पत्रिका डाउनलोड कर सकते हैं..https://www.outlookhindi.com/issue/olh_4may_2020.pdf

एक वादा भी

जैसा हम सभी जानते  हैं कि यह अभूतपूर्व संकट का दौर है, इस वजह से हम आपके हाथों पर मैगजीन नहीं पहुंचा पा रहे हैं। लेकिन हमारा वादा है कि जैसे ही यह संकट दूर होगा आपकी प्रिय पत्रिका एक बार फिर आपके हाथों में होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad