Advertisement

गुजरात तट के पास पाकिस्तानी नाव से 600 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त; चालक दल के 14 सदस्यों को लिया हिरासत में

समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को कहा कि भारतीय तटरक्षक बल ने एक पाकिस्तानी नाव से 600 करोड़ रुपये...
गुजरात तट के पास पाकिस्तानी नाव से 600 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त; चालक दल के 14 सदस्यों को लिया हिरासत में

समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को कहा कि भारतीय तटरक्षक बल ने एक पाकिस्तानी नाव से 600 करोड़ रुपये मूल्य की 86 किलोग्राम दवाएं जब्त की हैं और गुजरात तट पर जहाज पर सवार 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अरब सागर में रात भर का ऑपरेशन गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के समन्वय से चलाया गया था। एजेंसी ने कहा, "रात भर के एक रोमांचक ऑपरेशन में, भारतीय तटरक्षक बल ने 28 अप्रैल 24 को समुद्र में खुफिया-आधारित मादक द्रव्य-रोधी अभियान चलाया। पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल के साथ 600 करोड़ रुपये मूल्य का लगभग 86 किलोग्राम नशीला पदार्थ पकड़ा गया है।"

तटरक्षक बल ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि पाकिस्तानी नाव से किस तरह के नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। ऑपरेशन के लिए तटरक्षक जहाजों और विमानों को तैनात किया गया था, इसमें कहा गया है कि आईसीजी जहाज राजरतन का इस्तेमाल एनसीबी और एटीएस अधिकारियों की मदद से संदिग्ध नाव की पहचान करने के लिए किया गया था।

तटरक्षक ने कहा,  “ड्रग से लदी नाव द्वारा अपनाई गई कोई भी टालमटोल की रणनीति इसे तेज और मजबूत आईसीजी जहाज राजरतन से नहीं बचा सकी। जहाज की विशेषज्ञ टीम संदिग्ध नाव पर चढ़ गई और पूरी जांच के बाद, बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की मौजूदगी की पुष्टि की।”

कहा गया है कि पाकिस्तानी नाव को उसके 14 सदस्यीय चालक दल के साथ पकड़ लिया गया और आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है। कहा गया है, "आईसीजी और एटीएस की संयुक्तता, जिसके कारण पिछले तीन वर्षों में ग्यारह ऐसे सफल कानून प्रवर्तन अभियान हुए हैं, राष्ट्रीय उद्देश्यों के लिए तालमेल की पुष्टि करता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad