Advertisement

पूर्वी दिल्ली के बेबी केयर सेंटर का मालिक नवीन गिरफ्तार, अस्पताल में आग लगने से हुई थी सात नवजात शिशुओं की मौत

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची को दिल्ली पुलिस ने...
पूर्वी दिल्ली के बेबी केयर सेंटर का मालिक नवीन गिरफ्तार, अस्पताल में आग लगने से हुई थी सात नवजात शिशुओं की मौत

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अस्पताल में भीषण आग लगने के बाद कम से कम सात नवजात बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। शनिवार देर रात आग लगने के बाद से डॉ. नवीन किची फरार थे।

शनिवार रात दिल्ली के विवेक विहार अस्पताल में बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने के बाद कम से कम 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल में शनिवार रात करीब 11:30 बजे आग लग गई और यह बगल की दो इमारतों में फैल गई।

बताया जा रहा है कि अस्पताल से कुल 12 नवजात बच्चों को बचाया गया और उनमें से 5 का अभी इलाज चल रहा है। बचाए गए बच्चों को दूसरे अस्पताल ले जाया गया, जहां छह को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने विवेक विहार थाने में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की जान को खतरे में डालने वाला कृत्य) और 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया है।

सोशल मीडिया पर नाटकीय तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें पूरी इमारत में आग की कई लपटें दिखाई दे रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आग "दिल दहला देने वाली" है। केजरीवाल ने कहा, "घटना के कारणों की जांच की जा रही है और इस लापरवाही के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।"

दिल्ली के अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि आग बुझाने के लिए 14 दमकल गाड़ियां भेजी गईं। उन्होंने कहा, "ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग बहुत तेजी से फैली।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad