Advertisement

EC ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न छीन लिया, लेकिन मुझसे नहीं छीन सकता पार्टी: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग ने बागी धड़े को पार्टी का नाम और...
EC ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न छीन लिया, लेकिन मुझसे नहीं छीन सकता पार्टी: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग ने बागी धड़े को पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित किया है लेकिन चुनाव आयोग उनसे पार्टी को कभी नहीं छीन सकता।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े के हाथों पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न 'धनुष और तीर' गंवाने के बाद पहली बार एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनके पास अपने समर्थकों को देने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं आपका आशीर्वाद और समर्थन लेने आया हूं।"

उद्धव ठाकरे को एक बड़ा झटका देते हुए, चुनाव आयोग ने पिछले महीने शिंदे के नेतृत्व वाले समूह को 'शिवसेना' नाम और अपना चुनाव चिन्ह आवंटित किया था, जिसे शिवसेना के अधिकांश विधायकों का समर्थन प्राप्त है। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को स्वीकार नहीं किया।

उन्होंने कहा, "अगर चुनाव आयोग मोतियाबिंद से पीड़ित नहीं है तो उसे आना चाहिए और जमीनी स्थिति देखनी चाहिए। चुनाव आयोग 'चुना लगाव' आयोग है और सत्ता में बैठे लोगों का गुलाम है। जिस सिद्धांत के आधार पर चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया, वह गलत है।"  ठाकरे ने कहा कि पार्टी ने उच्चतम न्यायालय में अपील की है।

रैली में उमड़ी भारी भीड़ की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ''आप (चुनाव आयोग) ने हमसे पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न छीन लिया है, लेकिन आप शिवसेना को मुझसे नहीं छीन सकते.'' उन्होंने कहा कि बीजेपी शिवसेना को क्रूरता और क्रूरता से खत्म करने की कोशिश कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad