Advertisement

चुनाव कार्यक्रम के बारे में प्रसारित फर्जी व्हाट्सएप संदेश पर ईसीआई बोला, 'नहीं की गई है किसी तारीख की घोषणा'

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, ECI ने कहा, "#LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के बारे में व्हाट्सएप पर एक फर्जी संदेश साझा...
चुनाव कार्यक्रम के बारे में प्रसारित फर्जी व्हाट्सएप संदेश पर ईसीआई बोला, 'नहीं की गई है किसी तारीख की घोषणा'

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, ECI ने कहा, "#LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के बारे में व्हाट्सएप पर एक फर्जी संदेश साझा किया जा रहा है। FactCheck: यह संदेश #Fake है। #ECI द्वारा अब तक किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाती है।”

उम्मीद है कि ईसीआई 13 मार्च के बाद लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर देगा। चुनाव आयोग की टीमें वर्तमान में मैदान पर हैं, विभिन्न राज्यों की चुनाव तैयारियों का मूल्यांकन कर रही हैं और 13 मार्च तक अपना मूल्यांकन समाप्त करने की उम्मीद है।

इसके साथ ही, चुनाव से पहले संभावित चुनौतियों से निपटने के लिए ईसीआई अधिकारी विभिन्न राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठकों में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। चर्चा मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के परिवहन, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती और राज्य की सीमाओं पर गतिविधियों की निगरानी जैसे व्यावहारिक मुद्दों पर केंद्रित है। चुनाव आयोग ने राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि वे अधिकारियों को उनकी वर्तमान पोस्टिंग में तीन साल पूरा करने के बाद उसी संसदीय क्षेत्र के भीतर दूसरे जिले में स्थानांतरित होने से रोकें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad