Advertisement

दिल्ली के पुराने सीमापुरी इलाके में संदिग्ध बैग में मिला IED, 4 की तलाश जारी, NSG जांच में जुटी

दिल्ली के पुराने सीमापुरी इलाके में एक घर में  एक संदिग्ध बैग में आईईडी मिला है। सूचना मिलने पर...
दिल्ली के पुराने सीमापुरी इलाके में संदिग्ध बैग में मिला IED, 4 की तलाश जारी, NSG जांच में जुटी

दिल्ली के पुराने सीमापुरी इलाके में एक घर में  एक संदिग्ध बैग में आईईडी मिला है। सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस, स्पेशल सेल और एनएसजी  मौके पर पहुंची। इसके बाद इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है। जिस मकान से आईईडी मिला है वह कासिम नाम के शख्स का है, जिसने कुछ दिन पहले एक लड़के को प्रॉपर्टी डीलर शकील के जरिये अपने मकान का सेकंड फ्लोर किराए पर दिया था। उसके साथ 10 दिन पहले यहां 3 और लड़के रहने आ गए। पुलिस के पहुंचने से पहले सभी बैग कमरे पर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को गाजीपुर आऱडीएक्स मामले की जांच में अपनी तफ्तीश में ओल्ड सीमापुरी के इस घर का पता चला था। माना जा रहा है कि ये स्लीपर सेल हो सकते है और शक है गाजीपुर में मंडी के पास इन्होंने ही आरडीएक्स प्लांट किया था। जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध फरार किराएदार फर्जी नाम और पते पर ओल्ड सीमापुरी के घर में रह रहे थे जहां से  आईईडी बरामद हुआ है। मकान मालिक ने उन किराएदारों का पुलिस वेरीफिकेशन नहीं कराया था।

कुछ समय पहले दिल्ली के गाजीपुर में आरडीएक्स मिला था उस मामले की जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के सीमापुरी इलाके के घर में पहुंची थी। तलाशी के दौरान बैग में संदिग्ध बैग मिला है जो सील पैक था। गाजीपुर सब्जी मंडी के गेट नंबर एक के बाहर 14 जनवरी को एक लावारिस बैग मिला था। पुलिस के मुताबिक गेट नंबर 1 के बाहर अनुपम ने जहां पर अपनी स्कूटी खड़ी की थी, उसी जगह पर लावारिस बैग पड़ा था। बाद में गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर ही 8 फीट का गहरा गड्ढा किया गया और एनएसजी की टीम ने उस बम को  गड्ढे में रख कर निष्क्रिय कर दिया।.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad