Advertisement

ईडी कार्यालय हेमंत के बदले पहुंचा लिफाफा, समन के खिलाफ गए सुप्रीम कोर्ट

रांची। ईडी के एक्शन को लेकर झारखंड में हलचल मची है। बुधवार को ही शराब घोटाले को लेकर हुई व्यापक...
ईडी कार्यालय हेमंत के बदले पहुंचा लिफाफा, समन के खिलाफ गए सुप्रीम कोर्ट

रांची। ईडी के एक्शन को लेकर झारखंड में हलचल मची है। बुधवार को ही शराब घोटाले को लेकर हुई व्यापक छापेमारी में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (पुत्र रोहित के ठिकाने पर रेड) के आवास से 30 लाख रुपए नकद मिले। इधर रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी ने 24 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन कर रखा था। मगर हेमंत सोरेन ईडी दफ्तर के बदले सचिवालय जाकर बैठक में मशगूल रहे। हां बदले में मुख्यमंत्री की ओर से उनका संदेशवाहक बंद लिफाफा लेकर ईडी कार्यालय पहुंच गया। जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को ईडी का यह दूसरा समन था।

उन्होंने ईडी के समन को एक प्रकार से चुनौती देते हुए रिट पिटीशन दायर किया है। अब देखना यह है कि सुप्रीम कोर्ट का रुख क्या होता है और ईडी तीसरे समन की दिशा में क्या करती है।

इससे पहले हेमंत सोरेन को 14 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष हाजिर होना था मगर समन को गैरकानूनी बताते हुए ईडी के अपर निदेशक को पत्र लिखकर कानून का सहारा लेने की बात कही थी। कहा था कि ये सारा खेल केंद्र के इशारे पर हो रहा है।  रांची जमीन घोटाला मामले में रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन, बड़े कारोबारी विष्णु अग्रवाल सहित एक दर्जन लोग न्यायिक हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad