Advertisement

हेमंत को ईडी का चौथा समन, अब 23 को बुलाया; समन को चुनौती देने वाली याचिका पर 18 को सुप्रीम कोर्ट में है सुनवाई

रांची। रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को...
हेमंत को ईडी का चौथा समन, अब 23 को बुलाया; समन को चुनौती देने वाली याचिका पर 18 को सुप्रीम कोर्ट में है सुनवाई

रांची। रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को चौथी बार समन भेजा है। उन्‍हें पूछताछ के लिए 23 सितंबर को बुलाया है। इसके पहले तीन बार ईडी के समन के बावजूद हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए हैं। बल्कि ईडी के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सोमवार 18 सितंबर को सुनवाई होनी है। उसके बाद ही आगे की तस्‍वीर साफ होगी।

बता दें कि इस मामले में ईडी ने समन भेजकर हेमंत सोरेन को पहलीबार 14 अगस्‍त को ईडी कार्यालय में हाजिर होने को कहा था। मगर हेमंत सोरेन ने समन आदेश को गलत बताते हुए कानून की शरण में जाने की बात कही थी। बल्कि ईडी को पत्र लिखकर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई का आरोप लगाया था।

इसके बाद ईडी ने समन भेजकर 24 अगस्‍त और नौ सितंबर हाजिर होने के लिए कहा था मगर हेमंत सोरेन नहीं गये। 24 अगस्‍त को ही ईडी को संदेशवाहक से पत्र भेजकर बताया कि वे सुप्रीम कोर्ट गये हैं, अदालत के फैसले के अनुसार वे अगला कदम उठायेंगे। इसके बाद 9 सितंबर के समन के दिन वे राष्‍ट्रपति के भोज में दिल्‍ली गये। दिल्‍ली में भी उन्‍होंने विधि विशेषज्ञों से इस मामले में रायशुमारी की है।

सुप्रीम कोर्ट में ईडी के समन को चुनौती देने वाली हेमंत सोरेन की याचिका पर 15 सितंबर को ही सुनवाई होनी थी मगर उनके अधिवक्‍ता की तबीयत खराब होने के कारण अदालत से समय ले लिया। इसकी अगली सुनवाई 18 सितंबर यानी कल होनी है। रांची जमीन घोटाला मामले में रांची के पूर्व डीसी आईएएस अधिकारी छवि रंजन और बड़े कारोबारी विष्‍णु अग्रवाल सहित एक दर्जन लोग ईडी की गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad