Advertisement

महाराष्ट्र के किसान संगठनों ने केसीआर के साथ जुड़ने की जताई इच्छा, मांगा मिलने का समय

हैदराबाद। महाराष्ट्र के शेतकारी संगठन के अध्यक्ष सुधीर सुधाकर राव ने बीआरएस से जुड़ने मुख्यमंत्री...
महाराष्ट्र के किसान संगठनों ने केसीआर के साथ जुड़ने की जताई इच्छा,  मांगा मिलने का समय

हैदराबाद। महाराष्ट्र के शेतकारी संगठन के अध्यक्ष सुधीर सुधाकर राव ने बीआरएस से जुड़ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मिलने की इच्छा जताई है और पत्र लिखकर समय मांगा है। नानडेड और लोहा में भारी जनसभा के बाद केसीआर के लिए महाराष्ट्र के लोगों का रूझान बढ़ा है।

संगठन के अध्यक्ष सुधीर सुधाकर राव ने केसीआर को लिखे पत्र में कहा कि किसान नेता शरद जोशी ने उनके अंतिम दिनों में भारत के किसानो के बारे में कहा कि अब किसान पूरी तरह से हार चुके हैं। उन्हें फिर से खड़ा करने के लिए जिस तरह अमरीका के जनरल मार्शल ने दोस्त राष्ट्रो के पुनर्रोत्थान के लिए एक योजना बनायी और इस योजना के तहत यूरोपियन राष्ट्रो ने खुद का विकास किया, इसी प्रकार अब भारत के किसानों के पुनरोत्थान के लिए एक व्यापक योजना बनायी जानी चाहिए। शरद जोशी ने अपने सुझाव में किसानो को बिजली, पानी, खुले मार्केट के साथ ग्रामीण इलाकों में आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के साथ कृषि में तीन लाख करोड़ रुपये के निवेश के बारे मे भी बताया था।

शेतकारी संगठन के अध्यक्ष ने केसीआर को लिखे पत्र में कहा कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाको के कई गावों ने तेलंगाणा मे समावेश करने की मांग की थी। इस मांग को लेकर हम बड़े उत्सुक थे कि एक राज्य के नागरिक दूसरे राज्य मे क्यों जाना चाहते हैं। ये जानने के लिए मैने चालीस गावो में यात्रा की। हर गांव मे लोगों ने तेलंगाणा सरकार उनके नागरिकों, किसानों,  महिलाओं, दिव्यांगों और बुजुर्गों को दिए जाने वाले योजनाओं के बारे मे बताया। खास कर किसानो के लिए आपकी सरकार की रायतु बंधू योजना का जिक्र हर जगह होता रहा है जिससे तेलंगाणा में गत आठ सालो मे किसानों ने आर्थिक प्रगति की है। ये जानने के लिए हम तेलंगाणा आये और कई गावो मे जाकर हमने लोगो से पूछा तो लोगों ने हमे हर योजना के बारे में जानकारी दी।

मार्शल प्लान की तरह हैं योजनाएं:

सुधीर सुधाकर राव ने केसीआर को लिखे पत्र में कहा कि मेरी नजर में आप भारतीय किसानो के मार्शल हैं। आपकी योजनाओ के कारण किसानो की आत्महत्याओं के घटना मे कमी हो रही है। आपकी योजनाओं का लाभ देशभर के किसानो को मिलना चाहिए। महाराष्ट्र मे हर दिन सात किसान अपनी जान दे रहे हैं। आपकी महाराष्ट्र मे मौजूदगी से किसानों में उत्साह जगेगा। शरद जोशी के जाने के बाद हम किसके साथ काम करें, यह प्रश्न था। आज महाराष्ट्र के हर घर में केसीआर के बारे में चर्चा हो रही है। हमारे साथ किसान आंदोलन में काम करने वाले सभी साथी आपके साथ जुड़ कर काम करना चाहते हैं।  इस पत्र के माध्यम से आपसे आग्रह करता हूं कि मैं और मेरे साथ हमारे नेतागण और सहकारी आपसे मिलकर आपके साथ काम करना चाहते हैं। कृपया आप हमसे और कुछ चुनिंदा लोगो से मिलने का समय दें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad