Advertisement

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गैलेक्सी शॉपिंग प्लाजा में लगी आग, बिल्डिंग से कूदते दिखे लोग

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुरुवार दोपहर एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। आग लगने...
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गैलेक्सी शॉपिंग प्लाजा में लगी आग, बिल्डिंग से कूदते दिखे लोग

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुरुवार दोपहर एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद दो लोगों ने यहां एक व्यावसायिक इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, लेकिन स्थानीय लोगों द्वारा जमीन पर बिछाए गए गद्दों के ढेर पर गिरने के कारण उन्हें बचा लिया गया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों - एक पुरुष और एक महिला - को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सोशल मीडिया पर जान बचाने के लिए लोगों के तीसरी मंजिल से खिड़कियों से कूदने के भयावह वीडियो वायरल हो रहे थे।

समाचार एजेंसी द्वारा साझा किए गए एक वायरल वीडियो में, एक व्यक्ति को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है "कूद जा, कूद जा!" (कूदो, कूदो!), ठीक उसी तरह जैसे एक व्यक्ति भारी हंगामे के बीच इमारत से बाहर कूदता है। मॉल में दमकल की गाड़ियां भेजी गईं। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) के नाम से मशहूर नोएडा एक्सटेंशन की इमारत में एक दुकान के अंदर आग लग गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, दोपहर करीब 1 बजे के बाद दोनों शीशे की ढाल को तोड़कर बाहर कूद गए और लगभग 30 से 35 फीट की ऊंचाई से गिर गए। उन्होंने कहा, ''कुल मिलाकर पांच लोग आग में फंसे हुए थे।

गैलेक्सी कमर्शियल प्लाजा की तीसरी मंजिल पर एक फोटो/वीडियो स्टूडियो के अंदर लगी। अतिरिक्त डीसीपी (सेंट्रल नोएडा) राजीव दीक्षित ने बताया, "दो लोग जल्दबाजी में इमारत से बाहर कूद गए, जबकि तीन अन्य को पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने बचा लिया।"

ऊंचाई से गिरने से पहले पुरुष और महिला को इमारत से लटकते देखा गया। इस बीच, कुछ स्थानीय लोगों को पास में एक गद्दे की दुकान मिली और वे तुरंत उनमें से एक-दो गद्दे लेकर आए और जमीन पर बिछा दिए। बचाव प्रयासों की देखरेख करने वाले दीक्षित ने कहा, जब दोनों गिरे, तो उन्हें मामूली चोटें आईं और एक बड़ी घटना टल गई।

उन्होंने कहा कि आग पर लगभग एक घंटे में काबू पा लिया गया और सभी पांच लोगों को स्वास्थ्य देखभाल सुविधा में ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया स्टूडियो के अंदर आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

यह मॉल गौर सिटी 1 में स्थित है, जो दिल्ली के सहयोगी शहर नोएडा के विस्तारित हिस्से में एक प्रसिद्ध हाउसिंग सोसाइटी है। सैकड़ों फ्लैटों के अलावा, इसमें कई दुकानें, फूड कोर्ट, रेस्तरां, एक जिम और एक क्लब भी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad