Advertisement

सलमान के घर पर फायरिंग: नया मामला दर्ज, राजस्थान का व्यक्ति हिरासत में; पुलिस ने उसे 18 जून तक लिया हिरासत में

मुंबई पुलिस ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के सिलसिले में एक नया मामला दर्ज किया...
सलमान के घर पर फायरिंग: नया मामला दर्ज, राजस्थान का व्यक्ति हिरासत में; पुलिस ने उसे 18 जून तक लिया हिरासत में

मुंबई पुलिस ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के सिलसिले में एक नया मामला दर्ज किया और राजस्थान के 25 वर्षीय एक व्यक्ति को आपराधिक धमकी के आरोप में गिरफ्तार किया, एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान राजस्थान के बूंदी के रहने वाले बनवारीलाल लटूरलाल गूजर (25) के रूप में हुई है, जिसे महानगर लाया गया, जहां एक अदालत ने उसे 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया, अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया।

अधिकारी ने बताया कि गूजर ने कथित तौर पर अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उसने कहा था, "लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और गिरोह के अन्य सदस्य मेरे साथ हैं और मैं सलमान खान को मार डालूंगा, क्योंकि उन्होंने अभी तक माफी नहीं मांगी है।"

आरोपी ने राजस्थान के एक राजमार्ग पर वीडियो बनाया और उसे अपने चैनल पर अपलोड कर दिया। अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक टीम राजस्थान भेजी गई और उसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि मामला मुंबई के साइबर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया, "हम जांच कर रहे हैं कि आरोपी गूजर का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड है या नहीं। उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।"

14 अप्रैल की सुबह यहां बांद्रा इलाके में सलमान खान के घर के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने कई राउंड फायरिंग की। इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें से एक अनुज थापन ने कथित तौर पर 1 मई को पुलिस लॉक-अप में फांसी लगा ली थी। एक अलग मामले में नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान पर हमला करने की साजिश के सिलसिले में हरियाणा के बिश्नोई और गोल्डी बरार गिरोह के एक कथित सदस्य सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने पहले बताया था कि गिरोह के चार सदस्यों ने खान के पनवेल स्थित फार्महाउस, बांद्रा स्थित उनके घर के आसपास के इलाके और उन जगहों की रेकी की थी, जहां वे फिल्म शूटिंग के लिए जाते थे। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल एक अलग मामले में गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है और मुंबई पुलिस उसकी हिरासत के लिए अदालत का रुख करेगी। उसके भाई अनमोल को गोलीबारी मामले में वांछित आरोपी बताया गया है, जिसके कनाडा में होने की आशंका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad