Advertisement

फॉक्सकॉन तेलंगाना में लगाने जा रही इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, राज्य सरकार से किया एमओयू

हैदराबाद। फॉक्सकॉन तेलंगाना में 100,000 (एक लाख) से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन क्षमता के साथ...
फॉक्सकॉन तेलंगाना में लगाने जा रही इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, राज्य सरकार से किया एमओयू

हैदराबाद। फॉक्सकॉन तेलंगाना में 100,000 (एक लाख) से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन क्षमता के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने फॉक्सकॉन के अध्यक्ष श्री यंग लियू के साथ हैदराबाद में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा की स्थापना की घोषणा की। ऐतिहासिक सौदे में 10 वर्षों की अवधि में एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार सृजित करने की क्षमता है। हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) और तेलंगाना सरकार ने प्रस्तावित सुविधाओं के लिए प्रगति भवन, हैदराबाद में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

सीएम केसीआर ने कहा कि “सरकार तेलंगाना को बदलने के मिशन पर है और इस मिशन को साकार करने के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की है। फॉक्सकॉन की इकाई युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने में मदद करेगी और ऐसे और उद्योगों को राज्य में आकर्षित करने में मदद करेगी। सीएम केसीआर ने जोर देकर कहा कि तेलंगाना ताइवान को एक स्वाभाविक भागीदार मानता है और राज्य फॉक्सकॉन की विकास की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है।

इस घोषणा के अवसर पर, आईटीईएंडसी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने प्रसन्नता व्यक्त की कि प्रस्तावित इकाई में एक एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने की क्षमता है। सीएम केसीआर और श्री लियू ने एक लचीली आपूर्ति श्रृंखला के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में विविधता लाने के महत्व और राज्य सरकारों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नई औद्योगिक नीति को लागू करने में सफल रही है और तेलंगाना में भारी निवेश आकर्षित किया है। सीएम केसीआर ने कहा कि फॉक्स कॉन का भारी निवेश और तेलंगाना राज्य में एक लाख से अधिक रोजगार सृजित करने का अवसर सराहनीय है। सीएम केसीआर ने कहा कि इसे सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

सीएम केसीआर ने चेयरमैन यंग लियू को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार तेलंगाना राज्य में फॉक्सकॉन को उसके संचालन के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करेगी। फॉक्सकॉन के चेयरमैन ने कहा कि उनकी संस्था ने तेलंगाना राज्य के बारे में व्यापक अध्ययन किया है। फॉक्स कॉन के अध्यक्ष ने तेलंगाना राज्य में बनाए गए अनुकूल औद्योगिक विकास ईको सिस्टम की प्रशंसा की। यंग लियू ने केवल 8 वर्षों में तेलंगाना राज्य द्वारा औद्योगिक क्षेत्र, विशेष रूप से आईटी और संबंधित इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों में हासिल की गई प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होने कहा कि वह तेलंगाना राज्य में अपनी कंपनी के निवेश को लेकर आशान्वित हैं। आज यंग लियू का जन्मदिन है, सीएम केसीआर ने खुद कंपनी के अध्यक्ष को विशेष रूप से बनाया गया ग्रीटिंग कार्ड भेंट किया। मुख्यमंत्री ने यंग लियू को जन्मदिन की बधाई दी। बैठक के बाद, सीएम केसीआर ने प्रगति भवन में यंग लियू प्रतिनिधिमंडल के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की। वित्त मंत्री टी हरीश राव, शिक्षा मंत्री सबिता इंद्र रेड्डी, मुख्य सचिव शांति कुमारी, डीजीपी अंजनी कुमार, इब्राहिमपटनम के विधायक एम. किशन रेड्डी, विशेष मुख्य सचिव रामकृष्ण राव और अरविंद कुमार,

प्रधान सचिव आईटीईएंडसी और उद्योग, जयेश रंजन, मुख्यमंत्री के निजी सचिव नरसिंह राव, मुख्यमंत्री की सचिव स्मिता सभरवाल, विशेष सचिव, निवेश प्रोत्साहन, विष्णु वर्धन रेड्डी और निदेशक इलेक्ट्रॉनिक्स और सेमीकंडक्टर, सुजय करमपुरी भी बैठक में उपस्थित थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad