Advertisement

G20 शिखर सम्मेलन: दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा, 25 सुरक्षा कर्मियों की दो टीमें करेंगी चौबीसों घंटे निगरानी

दिल्ली पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को जी20 शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी के...
G20 शिखर सम्मेलन: दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा, 25 सुरक्षा कर्मियों की दो टीमें करेंगी चौबीसों घंटे निगरानी

दिल्ली पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को जी20 शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा तैयारियों की जांच की। जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को होगा। शिखर सम्मेलन में यूरोपीय संघ के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और शीर्ष अधिकारियों और आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की संभावना है।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए राजघाट और प्रगति मैदान का दौरा किया। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने सक्सेना को सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक, जिन्होंने सिंघू सीमा पर संवाददाताओं को संबोधित किया, ने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि शिखर सम्मेलन के दौरान कानून और व्यवस्था निर्बाध रहे।

उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस का एक हिस्सा जी20 शिखर सम्मेलन क्षेत्र में तैयारियों की निगरानी कर रहा है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी दिल्ली में बलों की मजबूत, पर्याप्त और रणनीतिक तैनाती है।" पाठक ने आगे कहा, "हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कानून-व्यवस्था की स्थिति निर्बाध रहे और शांति और सद्भाव कायम रहे।"

पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस शहर भर में स्थापित 5,000 सीसीटीवी कैमरों के नेटवर्क की मदद से अपने अत्याधुनिक नियंत्रण कक्ष से शिखर सम्मेलन के दौरान घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष को जिलेवार दृश्य प्राप्त हो रहे हैं और 25 सुरक्षा कर्मियों की दो टीमें चौबीसों घंटे निगरानी करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad