Advertisement

झारखंड में स्पेनिश पर्यटक से सामूहिक बलात्कार, तीन संदिग्ध हिरासत में

शुक्रवार रात एक परेशान करने वाली घटना में, स्पेन की एक विदेशी पर्यटक के साथ झारखंड के दुमका जिले में...
झारखंड में स्पेनिश पर्यटक से सामूहिक बलात्कार, तीन संदिग्ध हिरासत में

शुक्रवार रात एक परेशान करने वाली घटना में, स्पेन की एक विदेशी पर्यटक के साथ झारखंड के दुमका जिले में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। यह घटना हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में सामने आई, जहां पर्यटक जोड़े ने रात के लिए एक अस्थायी तंबू लगाया था। यह जोड़ा बांग्लादेश से दोपहिया वाहन पर सवार होकर बिहार के रास्ते नेपाल जा रहा था।

जरमुंडी उपमंडल पुलिस अधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि घटना के बारे में अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी। रिपोर्टों के मुताबिक, सात से आठ स्थानीय युवक कथित तौर पर अपराध में शामिल थे, जिसके कारण तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। शेष व्यक्तियों को पकड़ने के लिए फिलहाल छापेमारी चल रही है।

पीड़िता का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कानून के दायरे में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। गुप्ता ने भारतीय और विदेशी महिलाओं दोनों के खिलाफ अपराधों को संबोधित करने के लिए सरकार के समर्पण पर जोर दिया।

झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने क्षेत्र में पर्यटन पर ऐसी घटनाओं के प्रभाव पर चिंता जताई और सवाल किया कि अगर ऐसी घटनाएं जारी रहीं तो कौन झारखंड का दौरा करने को तैयार होगा। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस घटना के लिए "जाति-आधारित पोस्टिंग" को जिम्मेदार ठहराया, यह विचार व्यक्त करते हुए कि राज्य में न तो आदिवासी और न ही दलित सुरक्षित हैं।

इस बीच, भाजपा विधायक अनंत ओझा ने इस घटना को "राज्य पर दाग" और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति का संकेत बताया। उन्होंने पुलिस से त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया और सरकार को इस मुद्दे को गंभीरता से संबोधित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

गौरतलब है कि यह कथित अपराध उसी दिन हुआ, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने झारखंड दौरे के दौरान कानून-व्यवस्था और जबरन वसूली पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी. इस घटना की व्यापक निंदा हुई है, राजनीतिक हस्तियों ने राज्य में निवासियों और आगंतुकों दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्णायक कार्रवाई की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad