Advertisement

गैंगस्टर काला जथेडी की लेडी डॉन 'मैडम मिंज' से शादी: दिल्ली का इलाका किले में हुआ तब्दील

गैंगस्टर काला जथेड़ी ने कड़ी सुरक्षा के बीच 'मैडम मिंज' अनुराधा से शादी कर ली। वर्तमान में तिहाड़ जेल...
गैंगस्टर काला जथेडी की लेडी डॉन 'मैडम मिंज' से शादी: दिल्ली का इलाका किले में हुआ तब्दील

गैंगस्टर काला जथेड़ी ने कड़ी सुरक्षा के बीच 'मैडम मिंज' अनुराधा से शादी कर ली। वर्तमान में तिहाड़ जेल की सलाखों के पीछे कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जत्थेदी को दिल्ली की एक अदालत ने अनुराधा चौधरी उर्फ 'मैडम मिंज' के साथ शादी करने की अनुमति दे दी थी। अदालत ने विवाह समारोह के लिए दिन में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक का समय आवंटित किया, जो द्वारका सेक्टर-3 के संतोष बैंक्वेट में था।

जैसे ही शादी की खबर फैली, संभावित सुरक्षा खतरों की आशंका के चलते दिल्ली एक किले में तब्दील हो गई। अधिकारी सुचारू और सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। कार्यवाही की निगरानी के लिए स्पेशल सेल, स्पेशल स्टाफ और अपराध शाखा सहित विभिन्न पुलिस इकाइयों को तैनात किया गया है।

व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रत्याशित घटना को रोकने के लिए, शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को प्रवेश के लिए बारकोड बैंड से लैस किया जाएगा। भोज स्थल के पास वाहन के प्रवेश के लिए एक सख्त प्रोटोकॉल लागू है, वैध प्रवेश पास के बिना उन लोगों के लिए कोई अपवाद नहीं है।

शादी की निगरानी के लिए हाई-टेक हथियारों से लैस 250 से अधिक पुलिसकर्मी और विशेष हथियार और तकनीक (एसडब्ल्यूएटी) कमांडो ड्यूटी पर तैनात थे। कार्यक्रम स्थल के प्रवेश बिंदु पर दो डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए थे, जिससे सभी उपस्थित लोगों की गहन सुरक्षा जांच सुनिश्चित की गई। आयोजन के दौरान गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन का संयोजन नियोजित किया जाएगा।

संदीप के परिवार ने सुरक्षा उपायों को बढ़ाते हुए शादी में शामिल होने वाले 150 मेहमानों की एक विस्तृत सूची प्रदान की। इसके अतिरिक्त, वेटर्स और श्रमिकों सहित सभी इवेंट स्टाफ, पहचान उद्देश्यों के लिए आईडी कार्ड ले जा रहे थे, जिससे एक नियंत्रित वातावरण सुनिश्चित हो सके।

संदीप, जो एक समय वांछित अपराधी था और उसके सिर पर 7 लाख रुपये का इनाम था, उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या और जबरन वसूली सहित कई आरोप हैं। लॉरेंस बिश्नोई के साथ अपने संबंधों के लिए जाना जाता है, वह व्यवसायियों के साथ अनुबंध हत्याओं और जबरन वसूली में शामिल रहा है।

हरियाणा के सोनीपत में उनकी शादी और उसके बाद घर वापसी की रस्मों के लिए, संदीप को दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन इकाई से एक बड़ी टुकड़ी द्वारा ले जाया गया था, जो कैदियों की आवाजाही को संभालने में माहिर थी।

संदीप की मंगेतर अनुराधा चौधरी, जिन्हें 'मैडम मिंज' के नाम से भी जाना जाता है, का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के साथ उसके संबंध के कारण राजस्थान और दिल्ली में मनी लॉन्ड्रिंग, अपहरण, धमकी और शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन सहित कई आरोप लगे हैं।

युगल की प्रेम कहानी 2020 में शुरू हुई जब चौधरी की मुलाकात मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सामान्य सहयोगी विक्की सिंह, जो आनंदपाल सिंह का भाई है, के माध्यम से संदीप से हुई। चौधरी का शीर्षक, 'मिंज' उनके पहले पति दीपक मिंज से लिया गया है, जिनसे उन्होंने 2007 में शादी की और 2013 में अलग हो गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad