Advertisement

गोवा के होटल मैनेजर ने की पत्नी की हत्या, बताया इसे दुर्घटना; गिरफ्तार

27 वर्षीय दीक्षा गंगवार नामक महिला की जान किसी दुखद दुर्घटना या आत्महत्या के बजाय हत्या के कारण चली गई।...
गोवा के होटल मैनेजर ने की पत्नी की हत्या, बताया इसे दुर्घटना; गिरफ्तार

27 वर्षीय दीक्षा गंगवार नामक महिला की जान किसी दुखद दुर्घटना या आत्महत्या के बजाय हत्या के कारण चली गई। यह घटना, जो गोवा के काबो डी रामा समुद्र तट पर हुई थी, अब उसके 29 वर्षीय पति गौरव कटियार को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो दक्षिण गोवा के एक लक्जरी होटल में एक रेस्तरां का प्रबंधक है।

फोरेंसिक विभाग ने रविवार को खुलासा किया कि गंगवार की मौत 'उथले रेत के पानी' में डूबने से हुई, जिसे उन्होंने प्रारंभिक जांच के अनुसार आत्महत्या या दुर्घटना का मामला मानने से इनकार कर दिया।

अब तक क्या हुआ

1. गिरफ्तारी और आरोप: गौरव कटियार को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को अपनी पत्नी को कथित तौर पर डुबाने के बाद हत्या का आरोप लगाया गया। एक दर्शक द्वारा बनाए गए वीडियो में उसके अपराध को उजागर करने के बाद अपराध को एक दुर्घटना के रूप में कवर करने का उसका प्रयास।

2. फोरेंसिक निष्कर्ष: राज्य फोरेंसिक विभाग की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दीक्षा गंगवार की मौत "उथले रेतीले पानी" में हुई। फोरेंसिक विभाग के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि ऐसी मौतों को अक्सर दुर्घटनावश डूबने के बजाय हत्या का मामला माना जाता है।

3. आरोपी के खिलाफ सबूत: गौरव कटियार की मेडिकल जांच में उसके सीने पर चोट के निशान दिखे, जिससे संभावित संघर्ष का पता चला। अधिकारियों का अनुमान है कि मृतक ने खुद का बचाव करने की कोशिश की होगी, जिससे आरोपी पर खरोंच के निशान पड़ गए। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "छाती पर निशान होते हैं, आमतौर पर जब हाथापाई होती है। ऐसी संभावना है कि मृतक ने उसे बचाने की कोशिश की और इस दौरान आरोपी की छाती को खरोंच दिया।"

4. संभावित मकसद: अधिकारियों को संदेह है कि हत्या कटियार के विवाहेतर संबंध से जुड़ी हो सकती है। प्रथम दृष्टया सबूतों से पता चलता है कि यह दुखद घटना हाथापाई की वजह से हुई।

5. कानूनी कार्यवाही: मडगांव में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने कटियार को पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस का लक्ष्य आरोपियों के खिलाफ मजबूत आरोपपत्र तैयार करने के लिए और अधिक सबूत जुटाना है।

6. पुलिस कार्रवाई: क्यूनकोलिम पुलिस ने कटियार के खिलाफ हत्या और सबूत नष्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारी आरोपी के खिलाफ एक मजबूत कानूनी मामला सुनिश्चित करने के लिए व्यापक जानकारी इकट्ठा करने पर जोर देते हैं। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''लेकिन हमें सारी जानकारी एक साथ जुटाने की जरूरत है ताकि आरोपियों के खिलाफ मजबूत आरोपपत्र दायर किया जा सके.'' महिला के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा।

7. घटना की समयरेखा: घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 3:45 बजे हुई जब संदिग्ध अपनी पत्नी के साथ अपने कार्यस्थल से ज्यादा दूर समुद्र किनारे टहलने के लिए गया था। इसके बाद, वह उसे समुद्र तट के एक चट्टानी हिस्से में ले गया, जहां शनिवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उस पर उसे समुद्र में डुबाने का आरोप है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अपराध को अंजाम देने के बाद कटियार ने हंगामा खड़ा कर दिया और इसे एक आकस्मिक घटना के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया।

8. स्थानीय निगरानी: एक स्थानीय निवासी ने कटियार के संदिग्ध व्यवहार का खुलासा करने वाला एक वीडियो कैप्चर किया। फुटेज में दिखाया गया है कि वह समुद्र तट छोड़कर वापस लौट रहा है, ऐसा प्रतीत होता है कि वह शोर मचाने और हंगामा करने से पहले अपनी पत्नी की मौत की पुष्टि कर रहा है।

9. पृष्ठभूमि: आरोपी गौरव कटियार और पीड़िता दीक्षा गंगवार, दोनों लखनऊ के मूल निवासी हैं, उनकी शादी एक साल पहले ही हुई थी। कटियार दक्षिण गोवा के एक पांच सितारा होटल में एक रेस्तरां के प्रबंधक के रूप में कार्यरत थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad