Advertisement

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन हादसा: 1 की मौत, 2 डीएमआरसी अधिकारी निलंबित, मृतक के परिवार के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की पिंक लाइन पर स्थित गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा...
गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन हादसा: 1 की मौत, 2 डीएमआरसी अधिकारी निलंबित, मृतक के परिवार के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की पिंक लाइन पर स्थित गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा गुरुवार को ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के आलोक में, डीएमआरसी ने 2 अधिकारियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है और मृतक के परिवार के लिए 15 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चलती मेट्रो लाइन के साइड स्लैब का एक हिस्सा ढह गया, जिससे एक व्यक्ति मलबे में फंस गया, जिसे दिल्ली फायर सर्विसेज के कर्मचारियों ने बाहर निकाला और पास के अस्पताल में ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि घटना में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की बाद में मौत हो गई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 11.10 बजे इमारत ढहने की सूचना मिली और चार दमकल गाड़ियों को तुरंत काम पर लगाया गया। डीएफएस इकाई के पहुंचने से पहले कुछ अन्य घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी का एक साइड स्लैब आज गिर गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि घटना में घायल एक व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। समाचार एजेंसी एएनआई ने डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जॉय टिर्की के हवाले से कहा, "कम से कम तीन से चार लोग घायल हो गए। एक व्यक्ति मलबे के नीचे फंस गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि अन्य को मामूली चोटें आईं।"

तिर्की ने बताया कि जेसीबी और क्रेन की मदद से मलबा हटाया जा रहा है और घटना का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस घटना में जिस व्यक्ति की मौत हुई वह अपने स्कूटर पर था जब वह स्टेशन के एलिवेटेड प्लेटफॉर्म की ढही हुई दीवार के मलबे की चपेट में आ गया। पुलिस ने मृतक की पहचान पास के करावल नगर इलाके के शहीद भगत सिंह कॉलोनी निवासी विनोद कुमार के रूप में की। पुलिस के अनुसार, ढहने से दो मोटर साइकिलें और दो स्कूटर क्षतिग्रस्त हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad