Advertisement

गुजरात: वडोदरा के पास हरणी झील में नाव पलटने से 14 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत, पिकनिक मनाने गए थे सभी स्टूडेंट्स; हादसे पर पीएम ने जताया दुख

गुजरात के वडोदरा स्थित हरणी झील में गुरुवार को एक नाव पलट जाने से चौदह छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो...
गुजरात: वडोदरा के पास हरणी झील में नाव पलटने से 14 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत, पिकनिक मनाने गए थे सभी स्टूडेंट्स; हादसे पर पीएम ने जताया दुख

गुजरात के वडोदरा स्थित हरणी झील में गुरुवार को एक नाव पलट जाने से चौदह छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक नाव पर 27 छात्र और चार शिक्षक सवार थे जो पिकनिक मनाने गए थे. छात्रों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है क्योंकि बाकी छात्र लापता हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट किया, "वडोदरा की हरनी झील में एक नाव पलटने से हुई जानमाल की हानि से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।" इसमें कहा गया, "प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे: पीएम नरेंद्र मोदी"।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर लिखा, "वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना बेहद हृदय विदारक है।" मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया।"वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदयविदारक है। मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। दयालु हो।" भगवान उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे। नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। अधिकारियों को हादसे के पीड़ितों को तत्काल राहत और इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।"  एक्स पर एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राज्य सरकार इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad