Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव: पाटीदार नेता अल्पेश कथिरिया और धार्मिक मालवीय केजरीवाल की मौजूदगी में AAP में शामिल

गुजरात में समुदाय को आरक्षण के लिए 2015 के आंदोलन का हिस्सा रहे प्रमुख पाटीदार नेता अल्पेश कथिरिया...
गुजरात विधानसभा चुनाव: पाटीदार नेता अल्पेश कथिरिया और धार्मिक मालवीय केजरीवाल की मौजूदगी में AAP में शामिल

गुजरात में समुदाय को आरक्षण के लिए 2015 के आंदोलन का हिस्सा रहे प्रमुख पाटीदार नेता अल्पेश कथिरिया रविवार को राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए, जहां वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

वह भावनगर जिले के गरियाधर शहर में एक चुनावी रैली के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हुए। कथिरिया पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजक हैं, जिसने पाटीदार समुदाय के युवाओं को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का दर्जा और सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन का आयोजन किया था।

वह अपने दोस्त और पीएएएस के सह-संयोजक धार्मिक मालवीय और संगठन के अन्य सदस्यों के साथ आप में शामिल हो गए। कथिरिया ने कहा कि उन सभी को लगता है कि आप उन्हें सामाजिक कार्यों के माध्यम से राष्ट्र निर्माण के लिए काम करने के लिए सही मंच प्रदान करेगी।

कथिरिया ने चुनाव में अपने संबोधन में कहा, "समुदाय के लिए, हमारे गौरव के लिए, देश के लिए, बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के लिए इस संघर्ष में हम सभी को आगे आना होगा। आपके समर्थन की आवश्यकता है।" उनके शामिल होने के बाद रैली

2015 के आरक्षण आंदोलन में शामिल होने और जमानत पर रिहा होने से पहले 14 महीने जेल में बिताने के लिए देशद्रोह सहित 22 से अधिक मामलों का सामना करने वाले कथिरिया ने कहा, "जितना बड़ा संघर्ष, उतनी बड़ी जीत।" कथिरिया पीएएएस के पूर्व संयोजक हार्दिक पटेल के मित्र हैं, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने से पहले कांग्रेस में शामिल होकर राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा, जहां उन्होंने इसके कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

कथिरिया सूरत में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का चेहरा थे और सूरत पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज देशद्रोह के मामले में उन्हें जेल में डाल दिया गया था। वह पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े थे।

केजरीवाल ने उन्हें और अन्य को शामिल करने के बाद कहा, "मैं आप में कथिरिया और मालवीय का स्वागत करता हूं। दोनों युवा नेता हैं, और भारत का भविष्य युवाओं के हाथों में है। वे संघर्षरत नेता हैं जिन्होंने युवाओं के अधिकारों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और जेल गया।"

इससे पहले दिन में कोली समुदाय के प्रमुख नेता राजू सोलंकी और उनके बेटे ब्रजराज सोलंकी भावनगर शहर में केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हो गए। चुनाव आयोग इस सप्ताह 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad