Advertisement

गुटखा घोटाले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के घर सीबीआई की छापेमारी

तमिलनाडु के चर्चित गुटखा घोटाले में बुधवार को सीबीआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के घर पर...
गुटखा घोटाले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी  के घर सीबीआई की छापेमारी

तमिलनाडु के चर्चित गुटखा घोटाले में बुधवार को सीबीआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के घर पर छापेमारी की। सीबीआई करीब 40 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन कर रही है।

गुटखा घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर और डीजीपी टीके राजेंद्रन के आवास पर जांच एजेंसी ने छापे मारे हैं। सीबीआई ने राजधानी चेन्नै में कुल 40 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की है। छापेमारी के दौरान क्या बरामद हुआ है,  इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

डायरी में थे कई नाम

गुटखा घोटाले का ये मामला 8 जुलाई 2017 को सामने आया जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के शक में एक गुटखा कंपनी के मालिक के घर में छापेमारी की। इन पर करीब 250 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप था। गुटखा कंपनी के मालिक के घर के अलावा गोदाम और ऑफिस पर छापा मारा गया था। छापे के दौरान अधिकारियों को एक डायरी मिली थी, जिसमें उन लोगों के नाम थे, जिन्हें कथित तौर पर पैसे दिए गए थे। इनमें से एक नाम राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का भी था।

कोर्ट के निर्देश पर हुई एफआईआर

तमिलनाडु सरकार ने 2013 में गुटखा और पान मसाला पर रोक लगा दी थी। इस साल अप्रैल में एक डीएमके नेता की याचिका पर इस केस को मद्रास हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दिया था। इसके बाद सीबीआई ने कुछ अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad