Advertisement

हनुमान चालीसा विवाद: सांसद नवनीत राणा के दावों को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने वीडियो शेयर कर किया खारिज, लगाया था ये आरोप

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुईं अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा...
हनुमान चालीसा विवाद: सांसद नवनीत राणा के दावों को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने वीडियो शेयर कर किया खारिज, लगाया था ये आरोप

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुईं अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के दावों को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को वीडियो शेयर कर खारिज किया है जिसमें वह  थाने में चाय पीती दिखाई दे रही हैं। नवनीत राणा ने आरोप लगाया था कि गिरफ्तार करने के बाद उन्हें पूरी रात पानी नहीं दिया गया। उन्होंने यह भी कहा था कि अनुसूचित जाति का बताकर उन्हें रात भर वॉशरूम इस्तेमाल नहीं करने दिया गया।

नवनीत राणा के दावों पर खुद पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने जवाब दिया है। उन्होंने खार पुलिस स्टेशन का वीडियो ट्वीट किया है जिसमें नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा चाय पीते हुए दिख रहे हैं और साथ ही उनके सामने बोतल में पानी रखा हुआ है। कमिश्नर संजय पांडे ने वीडियो के आधार पर दावा किया है कि राणा दंपती गिरफ्तारी के बाद पुलिस स्टेशन में आराम से बैठे थे। उन्हें चाय भी ऑफर की गई थी।

पुलिस कमिश्नर के वीडियो के बाद सांसद नवनीत कौर के वकील रिजवान मर्चेंट ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस कमिश्नर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने जो वीडियो जारी किया है, इसे खार पुलिस स्टेशन का बताया गया है, लेकिन उन्हें पूरी रात सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में रखा गया था। इस दौरान न तो उन्हें पानी दिया गया, न ही उन्हें बाथरूम जाने दिया गया। जो इंपॉर्टेंट रिकॉर्डिंग है तो वह है सांताक्रुज पुलिस स्टेशन की रिकॉर्डिंग, जिसे मुंबई के पुलिस कमिश्नर को जारी करना चाहिए।

नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर दावा किया था कि उन्होंने 23 तारीख की रात खार पुलिस स्टेशन के अंदर बिताया और जब उन्होंने पानी मांगा तो पुलिस वालों ने उन्हें नीची जात का कह के पानी नहीं दिया। इस पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किए जाने और पुलिस द्वारा कथित तौर पर अमानवीय बर्ताव किए जाने के संबंध में महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी थी। यह रिपोर्ट  लोकसभा की विशेषाधिकार एवं आचार समिति ने गृह मंत्रालय से महाराष्ट्र सरकार से मांगने को कहा था।

बताया जाता है कि पुलिस पर झूठे आरोप लगाने के मामले में नवनीत राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जल्द ही एक और सीसीटीवी  फ़ुटेज जारी कर सकती है। ये फ़ुटेज सांतक्रूज़ लॉकअप का है और जल्द ही महाराष्ट्र सरकार लोकसभा अध्यक्ष को रिपोर्ट भेजेगी।

सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था.।उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिसका शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। मामले में मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया। रविवार को मुंबई की एक अदालत ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इससे पहले हॉलिडे कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर तुरंत सुनवाई से मना करते हुए 29 अप्रैल की डेट तय की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad