Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, बताया भ्रष्ट नेताओं का समूह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष की तुलना...
गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, बताया भ्रष्ट नेताओं का समूह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष की तुलना "पुरानी बोतल में पुरानी शराब" से की और दावा किया कि यह 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल नेताओं का एक समूह है।

शाह ने विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके शासन के दौरान, भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान से आगे नहीं बढ़ी, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे एक ही झटके में 5वें स्थान पर ले आए।

वह गुजरात के गांधीनगर जिले के मनसा शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के एक क्षेत्रीय केंद्र की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कहा, "यूपीए और कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल नेताओं का एक समूह है। उन्होंने अब अपना नाम बदल लिया है, है ना? लेकिन आपको उन्हें यूपीए के रूप में संदर्भित करना होगा...उन लोगों को कौन वोट देगा 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है?”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "क्या आपने कहावत नहीं सुनी है: 'नई बोतल में पुरानी शराब'। लेकिन यहां बोतल और शराब दोनों पुरानी हैं। इसलिए, धोखा मत खाइए। पीएम मोदी के नेतृत्व में, भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी।“ शाह ने आगे कहा कि हममें से कई लोगों ने देश की आजादी का संघर्ष नहीं देखा है और हमें देश के लिए मरने का अवसर नहीं मिला है।

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, 26 विपक्षी दलों का एक समूह भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के बैनर तले एक साथ आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad