Advertisement

हाईकोर्ट के पूर्व जज पर बहू ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, जारी किया मारपीट का वीडियो

हैदराबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज नूटी राममोहन राव और उनके परिवार के लोग पर उनकी बहू सिंधु शर्मा ने दहेज...
हाईकोर्ट के पूर्व जज पर बहू ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, जारी किया मारपीट का वीडियो

हैदराबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज नूटी राममोहन राव और उनके परिवार के लोग पर उनकी बहू सिंधु शर्मा ने दहेज उत्पीड़न और मारपीट का आरोप लगाया है। मारपीट का एक वीडियो बहू ने रिलीज किया है। हालांकि वीडियो शुक्रवार को सामने आया, लेकिन कुछ महीने पहले सिंधु ने हैदराबाद के सेंट्रल क्राइम स्टेशन में दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद 26 अप्रैल को पूर्व जज, उनकी पत्नी, बेटे और नौकर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया था। आरोप है कि सीसीटीवी फुटेज में पूर्व जज का बेटा वशिष्ठ सिंधु के साथ मारपीट करता दिखाई दे रहा है।

पुलिस ने हाजिर होने का नोटिस भी जारी किया था

शुक्रवार को नामपल्ली फैमिली कोर्ट पहुंची सिंधु ने अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि सिंधु ने उन्हें मारपीट का वीडियो होने की बात बताई थी, लेकिन फिलहाल उन्हें वीडियो नहीं मिला है। आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए, 323 और 406 के तहत दर्ज मामले में जांच जारी है। पुलिस ने कुछ समय पहले राव की पत्नी लक्ष्मी और बेटे वशिष्ट को जांच के लिए हाजिर होने का नोटिस भी जारी किया था।

'मैं पति के साथ रहना चाहती थी'

पूर्व जज की बहू ने कहा, ''मेरे पास मारपीट के कई वीडियो हैं, जिनमें राव मुझे घसीटते और हमला करते नजर आ रहे हैं। मैने कभी इन्हें उजागर नहीं किया। बच्चों के भविष्य को देखते हुए मैं पति के साथ रहना चाहती थी। सिंधु ने अपने साथ हुई मारपीट के वीडियो तब जारी किए, जब उसके पति ने तलाक का नोटिस भेजकर नामपल्ली फैमिली कोर्ट में हाजिर होने को कहा।''

सोमवार को मामले की सुनवाई होगी

बहू के साथ मारपीट के मामले में पूर्व जज और परिवार के खिलाफ क्रूरता, हिंसा और आपराधिक षडयंत्र के साथ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने नामपल्ली क्रिमिनल कोर्ट से राव और उनके परिवार के खिलाफ सर्च वारंट जारी करने की अनुमति भी मांगी है। सोमवार को मामले की सुनवाई होगी। इस बीच, हाईकोर्ट ने दोनों बच्चों की कस्टडी सिंधु को सौंपने के आदेश दिए हैं। इससे पहले दोनों बच्चे राव और उसके परिवार के पास ही रह रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad