Advertisement

मैंने दिल्ली जाने का फैसला नहीं किया, मेरा आज जन्मदिन है तो...', सीएम फेस पर राजधानी में होने वाली मीटिंग से पहले बोले डीके शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन जारी है। सीएम की रेस में...
मैंने दिल्ली जाने का फैसला नहीं किया, मेरा आज जन्मदिन है तो...', सीएम फेस पर राजधानी में होने वाली मीटिंग से पहले बोले डीके शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन जारी है। सीएम की रेस में सिद्धारमैया को डीके शिवकुमार बराबर की टक्कर दे रहे हैं। वहीं, विधायकों की बैठक के बाद बीते दिन यह तय हुआ कि पार्टी अध्यक्ष खड़गे ही अंतिम चुनाव करेंगे। इसका मतलब खड़गे सीएम नाम की घोषणा अब किसी भी पल कर सकते हैं। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का बयान आया है।

दरअसल, आज सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और खड़गे से मुलाकात करने की संभावना थी। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हमने एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया है। हम इसे पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है। मैंने दिल्ली जाने का फैसला नहीं किया है, मेरा आज जन्मदिन है तो यहां पर पूजा है और मैं मंदिर जाऊंगा। कर्नाटक के लोगों को मुझ पर भरोसा है उन्होंने 135 सीटें दी हैं मुझे और क्या गिफ्ट चाहिए होगा?

रविवार डीके शिवकुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ मतभेद होने की अटकलों को भी खारिज किया था।

बता दें कि  रविवार बेंगलुरु के एक होटल में विधायक दल की बैठक हुई थी जिसमें सभी नवनिर्वाचित 135 विधायकों ने हिस्सा लिया। इन विधायकों ने मुख्यमंत्री के नाम पर वोटिंग की थी जिसमें कई नाम शामिल थे। वहीं, अब पर्यवेक्षक बैललट बॉक्स को आलाकमान के पास ले जाया जाएगा और खड़गे के सामने मतों की गिनती होगी। हालांकि ज्यादा वोट हासिल करने वाले का नाम गुप्त ही रखा जाएगा क्योंकि ये वोटिंग केवल राय के लिए की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad