Advertisement

समन को चुनौती को दरकिनार कर ईडी ने हेमंत सोरेन को तीसरी बार भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए नौ सितंबर को बुलाया

रांची। इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन मुंबई गये हुए...
समन को चुनौती को दरकिनार कर ईडी ने हेमंत सोरेन को तीसरी बार भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए नौ सितंबर को बुलाया

रांची। इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन मुंबई गये हुए हैं। इस बीच ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने रांची जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उन्‍हें समन भेजा है। नौ सितंबर को ईडी के रांची एयरपोर्ट स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया है। हेमंत सोरेन को ईडी का यह तीसरा समन है।

बता दें कि पहलीबार ईडी ने समन भेजकर 14 अगस्‍त को हाजिर होने के लिए कहा था। तब हेमंत सोरेन ने समन को चुनौती देते हुए असंवैधानिक और दुर्भावना से ग्रसित करार दिया था। समन के खिलाफ अदालत जाने की बात कही थी। ईडी ने दूसरी बार समन भेजकर उन्‍हें 24 अगस्‍त को पूछताछ के लिए हाजिर होने को नोटिस पकड़ाया तो उनकी ओर से जवाब गया कि वे उच्‍चतम न्‍यायालय जा चुके हैं। कोर्ट के आदेश के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में अभी सुनवाई होनी है। इस बीच ईडी ने तीसरी बार नोटिस भेजकर उन्‍हें पूछताछ के लिए नौ सितंबर को बुलाया गया। जबकि हेमंत सोरेन इंडिया गठबंधन की बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए गुरुवार को ही मुंबई पहुंचे हैं। हेमंत और उनकी पार्टी के नेता ईडी पर लगातार केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते रहे हैं। अब देखना है कि सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले के बीच हेमंत सोरेन नौ सितंबर को ईडी कार्यालय जाते हैं या नहीं।

बता दें कि रांची में जमीन के फर्जीवाड़े के विभिन्‍न मामलों में ईडी लगातार काम कर रही है। रांची के पूर्व डीसी आईएएस अधिकारी छवि रंजन, बड़े कारोबारी विष्‍णु अग्रवाल, प्रेम प्रकाश सहित 14 लोगों को ईडी गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शुक्रवार को ही ईडी ने रांची जमीन के फर्जीवाड़े के मामले में 161.64 करोड़ रुपये की जमीन को अटैच किया है। रांची के बरियातू स्थित चेशायर होम रोड स्थित एक एकड़ जमीन की अवैध खरीद के मामले में ईडी ने शुक्रवार को रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन, न्‍यूक्लियस मॉल के मालिक विष्‍णु अग्रवाल, सत्‍ता में गहरी पैठ रखने वाले प्रेम प्रकाश सहित दस लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad