Advertisement

दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 31 लोग संक्रमित, कोरोना से मरने वाली वृद्धा के संपर्क में आए थे

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को दिल्ली के...
दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 31 लोग संक्रमित, कोरोना से मरने वाली वृद्धा के संपर्क में आए थे

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक ही परिवार के 31 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। हालांकि कुछ न्यूज़ एजेंसी ने परिवार के 26 लोगों के संक्रमित होने की जानकारी दी है। यह मामला सामने आने के बाद जहांगीरपुरी नया हॉटस्पॉट बन गया है।

कुछ दिनों पहले ही कोरोनावायरस से वृद्धा की मौत हुई थी

यह परिवार जिस इलाके में रहता है वहां  संक्रमण के चलते कुछ दिनों पहले एक वृद्धा की मौत हो गई थी। उसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। कहा जा रहा है कि इस परिवार के लोग उसी महिला के संपर्क में आने के बाद आए जिससे उनमें संक्रमण फैला।

परिवार के संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों की भी तलाश

जिला मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने बताया कि कोविड-19 के पॉजिटिव पाए गए ये 31 लोग या तो उस वृद्ध महिला के परिवार के सदस्य हैं या उनके घर इनका आना-जाना रहा। कुछ दिनों पहले इन लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। शनिवार को इनकी जांच की रिपोर्ट आई जिसमें यह पॉजिटिव पाए गए। शिंदे ने बताया कि वृद्धा की मौत के बाद 10 अप्रैल को जहांगीरपुरी का सी ब्लॉक सील कर दिया गया था। इसके बाद उनके परिजनों और उनके संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों के सैंपल लिए गए थे। उन्होंने बताया कि प्रशासन उन लोगों की तलाश कर रहा है जो इनके संपर्क में पिछले दिनों आए।

इलाका सील किए जाने के बावजूद ये लोग एक दूसरे के घर आते-जाते थे

सूत्रों के अनुसार संक्रमित परिवार के सदस्य जहांगीरपुरी में ही अलग-अलग घरों में रहते हैं। इलाके को सील किए जाने के बावजूद इनका एक दूसरे के घरों में आना जाना लगा हुआ था। इस परिवार के पड़ोस में रहने वालों की भी जांच की जा रही है। दिल्ली में अभी तक 1707 संक्रमित लोग पाए गए हैं। कोविड-19 महामारी ने राजधानी में अब तक 42 लोगों की जान ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad