Advertisement

दिल्ली के प्रगति मैदान में 2 मार्च को 'भारतीय उद्यमिता उत्सव' का आयोजन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, समाधान समूह और स्वावलंबी भारत अभियान के सहयोग से स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में 2 मार्च...
दिल्ली के प्रगति मैदान में 2 मार्च को 'भारतीय उद्यमिता उत्सव' का आयोजन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, समाधान समूह और स्वावलंबी भारत अभियान के सहयोग से स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में 2 मार्च को दिल्ली के प्रगति मैदान में 'भारतीय उद्यमिता उत्सव 2024' का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी स्वावलंबी भारत अभियान के अखिल भारतीय सह समन्वयक जितेंद्र गुप्त व समाधान ग्रुप के अध्यक्ष सीए मुकेश शुक्ला ने दी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि लोग उद्यमिता को पहचानें और उसका जश्न मनाएं। मीडिया को संबोधित करते हुए मुकेश शुक्ला ने बताया कि प्रगति मैदान के भारत मंडपंम (आईटीपीओ) में शाम 5 बजे शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में दो सत्र रखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले सत्र 'उद्यमिता की नींव' में उद्यम की स्थापना पर फोकस होगा, जिसमें कृषि, फूड प्रोसेसिंग, सर्विसेस, रियल स्टेट व अन्य क्षेत्रों पर चर्चा होगी। दूसरे सत्र 'उद्यमिता का भविष्य' में स्टार्टअप, मैन्युफैक्चरिंग, महिला उद्यमी, सामाजिक उद्यम और शिक्षा पर चर्चा होगी। इस दौरान जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर शिव खेड़ा समेत औद्योगिक क्षेत्र की कई बड़ी हस्तियां चर्चा में शामिल होंगी। इसके साथ ही विभिन्न व्यवसायों से जुड़े उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि होंगे। कार्यक्रम में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक आर सुंदरम और स्वावलंबी भारत अभियान के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेडर प्रो. भगवती प्रसाद शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। मुकेश शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय उद्यमियों की प्रेरक यात्राओं को सामने लाना और स्टार्टअप की सत्य कथाओं से युवाओं को प्रोत्साहित करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad