Advertisement

मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान में आई खऱाबी; गोवा हवाई अड्डे पर नेवी रेस्क्यू टीम ने किया बचाव, तीन दिनों में यह दूसरी घटना

मुंबई जा रही इंडिगो की एक उड़ान में 187 यात्री सवार थे और मंगलवार दोपहर गोवा हवाईअड्डे के टैक्सी बे में...
मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान में आई खऱाबी; गोवा हवाई अड्डे पर नेवी रेस्क्यू टीम ने किया बचाव, तीन दिनों में यह दूसरी घटना

मुंबई जा रही इंडिगो की एक उड़ान में 187 यात्री सवार थे और मंगलवार दोपहर गोवा हवाईअड्डे के टैक्सी बे में एक इंजन में खराबी के कारण लौट आया। हवाई अड्डे के निदेशक एस वी टी धनंजय राव ने कहा कि भारतीय नौसेना के बचाव दल ने सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया। हवाई अड्डा नौसेना बेस आईएनएस हंसा का हिस्सा है। पिछले तीन दिनों में इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ी यह दूसरी घटना थी।

निदेशक राव ने कहा, "इंडिगो की फ्लाइट 6E 6097 गोवा से मुंबई जा रही थी, जिसमें चार शिशुओं सहित 187 यात्री सवार थे, जिन्हें दोपहर 1.27 बजे रनवे पर जाते समय सही इंजन में तकनीकी खराबी के कारण उड़ान को रोकना पड़ा।" राव ने कहा कि नौसेना दल विमान को टैक्सी बे में ले गए।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि टैक्सी चलाने के दौरान पायलट को "क्षणिक इंजन चेतावनी" मिली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "प्रारंभिक विश्लेषण से ऐसा लगता है कि चेतावनी नकली थी और कोई आग नहीं लगी।"

पिछले तीन दिनों में इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ी यह दूसरी घटना थी। रविवार को दिल्ली से कोलकाता के लिए इसकी एक उड़ान को लैंडिंग से पहले "गलत कार्गो धुएं की चेतावनी" का सामना करना पड़ा। इंडिगो ने मंगलवार की घटना के बारे में एक बयान में कहा, पायलट ने अपनी प्रक्रियाओं को अंजाम दिया और आवश्यक निरीक्षण के लिए विमान को वापस लौटा दिया।

“गोवा से मुंबई के लिए 6E6097 का संचालन करने वाली इंडिगो एयरबस (VT-IZR) टैक्सी करके वापस लौट आई। टैक्सी चलाते समय पायलट को इंजन की क्षणिक चेतावनी मिली। सभी यात्रियों को मुंबई जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, विमान को बे नंबर नौ से पीछे धकेलना पड़ा, हालांकि अन्य विमानों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। सूत्रों ने यह भी कहा कि ज्यादातर यात्रियों को मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बिठाया गया था और जो लोग अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट्स से चूक गए थे उन्हें होटल में रहने की सुविधा मुहैया कराई गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad