Advertisement

इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी, पार्टी कार्यकर्ता की झज्जर में गोली मारकर हत्या

अज्ञात व्यक्तियों ने रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ झज्जर जिले में इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा...
इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी, पार्टी कार्यकर्ता की झज्जर में गोली मारकर हत्या

अज्ञात व्यक्तियों ने रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ झज्जर जिले में इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष और एक पार्टी कार्यकर्ता नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या कर दी। पूर्व विधायक राठी एक एसयूवी में यात्रा कर रहे थे, तभी झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में कार सवार हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में राठी द्वारा सुरक्षा के लिए नियुक्त तीन निजी बंदूकधारियों को भी चोटें आईं।

इनेलो नेता अभय चौटाला ने पीटीआई को बताया कि राठी की झज्जर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री तथा गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा, ''उन्हें कोई पुलिस सुरक्षा नहीं दी गई थी।''

चौटाला ने सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा, "दो बार के विधायक, जो हमारी राज्य इकाई के प्रमुख हैं, को सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राज्य के गृह मंत्री को लिखित रूप से अभ्यावेदन दिया गया था कि उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।" .

उन्होंने कहा, ''अगर उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी गयी होती तो ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होती।'' उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और आज यह फिर साबित हो गया है। विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी इस घटना को लेकर मनोहर लाल खट्टर सरकार पर निशाना साधा।

आप नेता सुशील गुप्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, "हरियाणा इनेलो अध्यक्ष नफे सिंह और उनके साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यहां (हरियाणा में) अब कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं करता है। व्यापारियों को गोली मार दी जाती है और फिर उगाही की जाती है, राजनेताओं को सड़कों पर गोली मार दी जाती है, गोलियां चलाई जाती हैं।" किसानों पर। क्या इस राज्य में कानून का राज रहेगा या मुख्यमंत्री चुनावी रैलियों में ही व्यस्त रहेंगे?"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, "हरियाणा में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या की खबर बेहद दुखद है। यह राज्य की कानून-व्यवस्था को दर्शाता है...आज राज्य में कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad