Advertisement

पीएम मोदी को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किए जाने से आदिवासी समाज और राष्ट्रपति मुर्मू का अपमान: आप

आप ने सोमवार को कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जगह प्रधानमंत्री...
पीएम मोदी को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किए जाने से आदिवासी समाज और राष्ट्रपति मुर्मू का अपमान: आप

आप ने सोमवार को कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाना उनका और साथ ही देश के आदिवासी और पिछड़े समुदायों का ‘‘अपमान’’ है।

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की "आदिवासी विरोधी, दलित विरोधी और पिछड़ी विरोधी मानसिकता" का भी प्रतिबिंब है। यहाँ।

मोदी 28 मई को नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। लोकसभा सचिवालय के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने पिछले गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें नए संसद भवन का उद्घाटन करने का निमंत्रण दिया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, "आप एक आदिवासी महिला को राजनीतिक लाभ के लिए भारत का राष्ट्रपति बनाते हैं, लेकिन उसे नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं।"

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पूछा "क्या किसी राष्ट्रपति का इससे बड़ा अपमान हो सकता है?" सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन एक आदिवासी महिला को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए नहीं बुलाया जाना भी देश के "आदिवासी, दलित, पिछड़े, वंचित और वंचित" वर्गों का अपमान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad