Advertisement

दो साल के बाद International फ्लाइट्स को हरी झंडी, इन दिन फिर शुरू होंगी कमर्शियल उड़ानें

कोरोना के चलते पिछले करीब दो सालों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी है, लेकिन अब एक बार फिर 27 मार्च...
दो साल के बाद International फ्लाइट्स को हरी झंडी, इन दिन फिर शुरू होंगी कमर्शियल उड़ानें

कोरोना के चलते पिछले करीब दो सालों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी है, लेकिन अब एक बार फिर 27 मार्च से नियमित तौर पर निर्धारित कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स. शुरू होने जा रही हैं। समीक्षा के बाद सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा बहाल करने का फैसला लिया है। हालाकि केंद्र सरकार ने फैसले में ये भी कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, "हितधारकों से विचार विमर्श के बाद और कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए हमने अंतरराष्ट्रीय यात्रा 27 मार्च से फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद एयर बबल की व्यवस्था भी खत्म हो जाएगी। मुझे उम्मीद है कि इस कदम से ये सेक्टर नई ऊचाइयों तक पहुंचेगा।"

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मकसद से 23 मार्च 2020 को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने निर्धारित कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। इससे पहले 28 फरवरी को डीजीसीए ने कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अगले आदेश तक रोक लगाई थी। लेकिन अब वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी और कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद सरकार अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा को बहाल करने का फैसला लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad