Advertisement

आईपी यूनिवर्सिटी ने शुरू किया फ्रेंच और जापानीज भाषा में सर्टिफ़िकेट कोर्स, 18 सितंबर तक कर सकेंगे आवेदन

आईपी यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी स्कूल औफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसेज (यूएसएचएसएस) द्वारा फ्रेंच...
आईपी यूनिवर्सिटी ने शुरू किया फ्रेंच और जापानीज भाषा में सर्टिफ़िकेट कोर्स, 18 सितंबर तक कर सकेंगे आवेदन

आईपी यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी स्कूल औफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसेज (यूएसएचएसएस) द्वारा फ्रेंच और जापानीज भाषा में एक- वर्षीय सर्टिफ़िकेट कोर्स अकादमिक वर्ष 2023- 24 में दाख़िले के लिए शुरू किया जा रहा है। आवेदन की अंतिम तिथि 18 सितंबर है।

इस स्कूल के डीन प्रो. विवेक सचदेव के अनुसार यह प्रोग्राम वीकेंड में चलाया जाएगा और कक्षाएँ शनिवार और रविवार को लगेंगी। दोनों प्रोग्राम के लिए 40- 40 सीटें उपलब्ध हैं। इस प्रोग्राम में आवेदन के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है। 50 प्रतिशत अंकों से बारहवीं पास कोई भी व्यक्ति इस प्रोग्राम में दाख़िले के लिए आवेदन कर सकता है। इस कोर्स की फ़ीस 30 हज़ार रुपए रखी गई है।

प्रो. सचदेव ने बताया कि इस प्रोग्राम में दाख़िले के लिए आवेदन पत्र और दाख़िला पुस्तिका यूनिवर्सिटी की वेबसाइट  www.ipu.ac.in पर उपलब्ध है।आवेदन औफलाइन मोड में करना है। इस प्रोग्राम को शुरू करने पर प्रतिक्रिया देते हुए यूनिवर्सिटी के कुलपति पद्मश्री प्रो. डा. महेश वर्मा ने कहा कि विदेशी भाषा का ज्ञान आज के समय में छात्रों के किए अवसरों के नए आयाम खोलता है। पर्यटन, हॉस्पिटैलिटी, दूतावास, अंतर्रष्ट्रिय व्यापार जैसे छेत्रों में इसकी भारी मांग है। इसे ध्यान में रख कर इसे शुरू किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad