Advertisement

लगता है दिल्ली पहुंचने का किसानों का कोई और मकसद हैः हरियाणा के मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदर्शनकारी किसानों का दिल्ली...
लगता है दिल्ली पहुंचने का किसानों का कोई और मकसद हैः हरियाणा के मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदर्शनकारी किसानों का दिल्ली पहुंचने का कोई अन्य मकसद है, जबकि केंद्र पहले ही उनसे बातचीत कर चुका है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, विज ने कहा, "वे केंद्र सरकार से बात करना चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार (अधिकारी) बात करने के लिए यहां आए हैं। दो बार बातचीत हो चुकी है और वे उनके साथ आगे की बातचीत से इनकार नहीं कर रहे हैं। फिर भी, वे हैं।" दिल्ली जाने पर अड़े हैं...वे दिल्ली क्यों जाना चाहते हैं? ऐसा लगता है कि उनका कोई और मकसद है...हम शांति भंग नहीं होने देंगे। उन्हें अपना आह्वान वापस लेना चाहिए...''

भाजपा नेता विज ने यह भी कहा था कि किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले हरियाणा सरकार शांति बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी। विज ने कहा था, "हम अपने राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शांति बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे।"

इससे पहले, हरियाणा पुलिस ने सोमवार को कहा कि किसानों के विरोध के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न जिलों में अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस की 114 कंपनियां तैनात की गई हैं। जबकि दंगा-रोधी उपकरणों से लैस अर्धसैनिक बल की 64 कंपनियां और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियां अंतरराज्यीय सीमाओं और संवेदनशील जिलों में तैनात की गई हैं।

हरियाणा पुलिस ने कहा, "इसके अतिरिक्त, उपद्रवियों और शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों जैसी निगरानी तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है।" इसमें कहा गया था, “जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक सामग्री पर ध्यान न देने का आग्रह किया जाता है, क्योंकि पुलिस ऐसे तत्वों पर सक्रिय रूप से निगरानी रख रही है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी।” यह भी कहा था, “इसके अतिरिक्त, ट्रैफ़िक और अन्य महत्वपूर्ण अपडेट के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से अपडेट रहने की सलाह दी जाती है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad