Advertisement

जम्मू कश्मीरः श्रीनगर के जेवान इलाके में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों की बस पर की फायरिंग; दो जवान शहीद, 12 घायल

श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके जेवान इलाके में सोमवार को आतंकवादियों ने पुलिस की बस पर हमला कर दिया।...
जम्मू कश्मीरः श्रीनगर के जेवान इलाके में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों की बस पर की फायरिंग; दो जवान शहीद, 12 घायल

श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके जेवान इलाके में सोमवार को आतंकवादियों ने पुलिस की बस पर हमला कर दिया। फायरिंग की इस घटना में 14 जवान घायल हो गए थे लेकिन इसमें दो शरीद हो गए। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है। घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहीं, आतंकी हमले की जिम्मेदारी नए आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स की ओर से ली गई है। इसे लश्कर से जुड़ा संगठन बताया जा रहा है। 

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों की एक बस पर आतंकी हमला हुआ है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक घायल पुलिसकर्मियों में एक एएसआई और एक सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल की मौत हो गई। इसमें 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अभी भी दो की हालत गंभीर बताई जा रही  है।

बाइक सवार आतंकियों ने इस फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस की यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी इसीलिए इस हमले  में पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक सुरक्षाबलों की बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फारिंग की। जवानों से भरी बस श्रीनगर के बाहरी इलाके में मौजूद जवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज की तरफ जा रही थी। इस बस में जम्मू कश्मीर आर्म्ड पुलिस के नौवीं बटालियन के जवान सफर कर रहे थे। जिस इलाके में हमला हुआ है, उसमें न सिर्फ जम्मू कश्मीर पुलिस का ट्रेनिंग सेंटर है, बल्कि सेना और सीआरपीएफ के भी कई कैम्प हैं।

इससे पहले आज दिन में श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों दो अज्ञात आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ रंग्रेठ इलाके में हुई। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि दो आतंकवादियों को ढेर किया गया हैजिनकी अभी पहचान नहीं हो सकी है। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad