Advertisement

जम्मू कश्मीरः दिन का तीसरा एनकाउंटर, सेना ने शोपियां में 4 आतंकियों को घेरा; 5 जवान हो चुके हैं शहीद

नियंत्रण रेखा पार कर जम्मू-कश्मीर में पनाह लिए आतंकियों के साथ सोमवार को  दिन का तीसरा एनकाउंटर चल...
जम्मू कश्मीरः दिन का तीसरा एनकाउंटर, सेना ने शोपियां में 4 आतंकियों को घेरा; 5 जवान हो चुके हैं शहीद

नियंत्रण रेखा पार कर जम्मू-कश्मीर में पनाह लिए आतंकियों के साथ सोमवार को  दिन का तीसरा एनकाउंटर चल रहा है। तीसरा एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब क्षेत्र के तुलरान में चल रहा है। इस इलाके में सेना के जवानों ने तीन से चार आतंकियों को घेर लिया है। इससे पहले पहला एनकाउंटर पूंछ मे हुआ, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी  (जेशीओ) सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। शाम को पूंछ में ही एक और एनकाउंटर हुआ था। यह एनकाउंटर पहली वाली घटनास्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुआ।

बताया जा रहा है कि शोपियां जिले के तुलरान इमामसाहब इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली इसके बाद यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया है। इसी बीच ये मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पार कर आए आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में डेरा की गली (डीकेजी) के पास एक गांव में तड़के अभियान शुरू किया गया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने शाम में कहा कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है। हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आयी है और ऐसे हमलों में एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी और एक स्कूल शिक्षक सहित कई असैनिक मारे गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चमरेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। उन्होंने कहा कि शुरूआती मुठभेड़ के बाद आतंकवादी पास के भंगाई गांव में भाग गए जो राजौरी जिले के तहत आता है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए मुठभेड़ जारी और आतंकवादियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

शोपियां में चल रहे एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि एक विश्वसनीय इनपुट के आधार पर आज शाम शोपियां में दो ऑपरेशन शुरू किए गए हैं। शोपियां के तुलरान में मुठभेड़ शुरू हो गई है। 3-4 आतंकी घेर लिए गए हैं। वहीं, शोपियां के खेरीपोरा में एक और ऑपरेशन शुरू हुआ है। एनकाउंटर का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें आतंकियों को घेरने के बाद सेना ने उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया। हालांकि, ऐसा न होने पर अभी तक एनकाउंटर जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad